Brooklyn subway station , Attack
Brooklyn subway station | Twitter/@YWNReporter

    Loading

    न्यूयॉर्क. अमेरिका (America) के न्यूयॉर्क सिटी में स्थित ब्रुकलिन मेट्रो स्टेशन (brooklyn subway station) पर अंधाधुंध गोलीबारी (Firing) और धमाका हुआ है, जिसमें कम से कम 13 लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। इस हमले के कारण पुरे न्यूयॉर्क शहर में मेट्रो सर्विस (Metro Service) को रोक दिया गया है।

    अमेरिकी समय के मुताबिक यह हमला सुबह 8:30 बजे ब्रुकलिन के सनसेट पार्क के 36वें स्ट्रीट स्टेशन पर हुआ। यहां, दो संदिग्ध हमलावर कंस्ट्रक्शन साइड के कपडे और गैस मास्क पहन कर आए थे, ताकि उन्हें कोई पहचान ना सके। इस दौरान वह एक धमाका करने में सफल रहे। इसके बाद उन्होंने गोलीबारी की। जिसमें 5 लोगों को गोली लगी और 8 लोग भगदड़ में घायल हुए हैं। पुलिस ने पुरे एरिया को सील कर दिया है और CCTV फुटेज खंगाल रही है।

    शहर के अग्निशमन विभाग ने कहा कि, “ब्रुकलिन, न्यूयॉर्क में एक मेट्रो स्टेशन पर कई लोगों को गोली मार दी गई। घटनास्थल की एक तस्वीर में लोगों को खून से लथपथ यात्रियों को फर्श स्टेशन पर लेटे हुए दिखाया गया है।”

    वहीं, कानून प्रवर्तन सूत्रों ने कहा कि, “न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन में एक मेट्रो स्टेशन पर पांच लोगों को गोली मार दी गई। कई कानून प्रवर्तन सूत्रों के अनुसार, प्रारंभिक जानकारी से संकेत मिलता है कि एक संदिग्ध ने एक निर्माण बनियान और एक गैस मास्क पहना हुआ था।

    न्यूयॉर्क पुलिस विभाग ने एक एडवाइजरी जारी की, जिसमें उन्होंने कहा कि, “जांच के कारण ब्रुकलिन में 36th स्‍ट्रीट और 4th एवेन्‍यू क्षेत्र में जाने से बचें। आसपास के क्षेत्र में आपातकालीन वाहनों और देरी की अपेक्षा करें।”

    पुलिस विभाग ने कहा, “ब्रुकलिन के 36वें स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन पर कई लोगों ने गोली मारी गई। इस समय कोई सक्रिय विस्फोटक उपकरण नहीं हैं। गवाहों को NYPD क्राइम स्टॉपर्स को 800577TIPS पर कॉल करने के लिए कहा जाता है। कृपया क्षेत्र से दूर रहें। उपलब्ध होने पर अधिक जानकारी प्रदान की जाएगी।”