Corona cases increased again in Germany, 39,676 new cases of covid reported
Representational Pic

बर्लिन: कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी शुरू होने के बाद पहली बार जर्मनी (Germany) में एक दिन में संक्रमण से 1,000 से अधिक मौतें हुई हैं। राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (National Center for Disease Control), रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (Robert Koch Institute) ने बुधवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में 1,129 मौतें हुई हैं। जो कि एक सप्ताह पहले एक दिन में 962 मौत के पिछले आँकड़े से अधिक है।

इन नई मौतों के साथ जर्मनी में कोविड-19 से मरने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 32,107 तक पहुंच गई। जर्मनी में महामारी के पहले चरण में अपेक्षाकृत कम मृत्यु दर थी, लेकिन हाल के हफ्तों में प्रति दिन सैकड़ों मौतें हुई हैं। प्रमुख यूरोपीय देशों में इटली (Italy), ब्रिटेन (Britain), फ्रांस (France) और स्पेन (Spain) में अभी भी मरने वालों की संख्या अधिक है।

जर्मनी में 16 दिसंबर को स्कूलों (Schools) और अधिकतर दुकानों (Shops) को बंद किए जाने के साथ ही व्यापक स्तर पर प्रतिबंध लगाए गए, जो 10 जनवरी तक लागू रहेंगे। इन प्रतिबंधों को और आगे बढ़ाया जा सकता है। चांसलर एंजेला मर्केल (Chancellor Angela Merkel) और राज्यों के राज्यपाल अगले सप्ताह स्थिति की समीक्षा करेंगे।

रोग नियंत्रण केंद्र ने कहा कि पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 22,459 नए मामले सामने आए। जर्मनी में अब तक कुल मिलाकर लगभग 16.9 लाख मामले सामने आ चुके हैं।