Imran Khan
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: हाल ही में मोदी सरकार ने देशवासियों को एक बड़ी राहत दी है, जैसा की अबतक आप सबको यह पता चल गया होगा कि हमारे देश में पेट्रोल और डीजल के अच्छे खासे दाम कम हुए है। ऐसे में अब इस पर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imram Khan) ने एक बार फिर से मोदी सरकार की तारीफ की है, जो अब पाकिस्तान में चर्चा का विषय बनी हुई है। आइए जानते है आखिर  पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने मोदी सरकार के तारीफ में क्या कहा… 

    इमरान खान ने की मोदी सरकार की तारीफ़ 

    जैसा की हमने आपको बताया भारत में पेट्रोल-डीजल के दाम करने को लेकर उन्होंने मोदी सरकार के इस फैसले की तारीफ की है। बता दें कि उन्होंने ट्वीट करते हुए भारत की विदेश नीति को सराहा है। जी हां इमरान खान ने ट्वीट करते हुए कहा, ”क्वाड का सदस्य होने के बावजूद भारत ने अमेरिकी दबाव से खुद को अलग़ रखा और जनता को राहत देने के लिए रियायती रूसी तेल खरीदा। भारत ने वही किया जो हमारी सरकार एक स्वतंत्र विदेश नीति की मदद से इसे हासिल करने के लिए काम कर रही थी।”

     

    पाक सरकार पर साधा निशाना

    सिर्फ मोदी की तारीफ ही नहीं बल्कि पूर्व पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने अपने देश की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ”हमारी सरकार के लिए, पाकिस्तान का हित सर्वोपरि था, लेकिन दुर्भाग्य से स्थानीय मीर जाफर्स और मीर सादिक सत्ता परिवर्तन के लिए बाहरी दबाव के आगे झुक गए, और अब एक बिना सिर वाले मुर्गे की तरह इधर-उधर भाग रहे हैं।”

    भारत में पेट्रोल-डीजल के दाम कम हुए 

    जैसा कि  हमने आपको पहले ही बताया कि भारत में केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी को कम करके जनता को बड़ी राहत ही है। केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 8 रुपये और डीजल पर 6 रुपये टैक्स घटाया है, इसके बाद पेट्रोल 9.50 रुपये और डीजल 7 रुपये सस्ता हो गया है। केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद केरल और राजस्थान सरकार ने भी राज्य में पेट्रोल-डीजल के दाम घटाए।  इस तरह अब यह मोदी सरकार का यह फैसल चर्चा का विषय बना हुआ है।