US Home Security Minister Alejandro Myorcas Accuses Trump, says - Immigration System Completely Demolished

    नई दिल्ली: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने बड़ा ऐलान किया है। ट्रंप सोशल मीडिया पर अपना खुद का एक प्लेटफॉर्म लॉन्च करने जा रहे हैं। जिसका नाम ट्रुथ सोशल (Truth Social)  होगा। ऐसी खबरें है कि अगले महीने तक इसकी लॉन्चिंग हो सकती है। साथ ही यह राष्ट्रीय स्तर पर अगले साल से उपलब्ध हो जाएगा। 

    ज्ञात हो कि डोनाल्ड ट्रंप को उनकी कई पोस्ट के चलते फेसबुक और ट्विटर जैसे प्लेटफॉर्म्स ने बैन रखा हुआ है। यही कारण है कि ट्रंप अपनी मीडिया कंपनी शुरू करने जा रहे हैं। जिसका अपना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म होगा। खबरें है कि ट्रंप का मकसद है एक बड़ी कंपनी खड़ा करना और जिन एप्स ने उन पर रोक लगाई है उनके विकल्प के रूप में ट्रुथ सोशल का विकल्प लोगों को देना। 

    डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि हम ऐसी दुनिया में हैं जहां ट्विटर पर तालिबान की बड़े लेवल पर मौजूदगी दर्ज है। बावजूद इसके आपके पसंदीदा राष्ट्रपति ने चुप्पी साध रखी है। फेसबुक और ट्विटर से बैन होने के बाद से ही ट्रंप लगातार अपनी खुद की सोशल मीडिया साइट लॉन्च की बात कहते आ रहे हैं। लगभग नौ महीने पहले डोनाल्ड ट्रंप को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर प्रतिबंधित किया गया था।