Navi Mumbai Rape Case, Mumbai Crime
मामा ने नाबालिग भांजी से किया दुष्कर्म (प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Loading

    कराची (पाकिस्तान): कराची (Karachi) में कामकाजी वर्ग की बस्तियों और बाजारों को ढहाए जाने से रोकने संबंधी मुहिम की सक्रिय आयोजक एक पाकिस्तानी समलैंगिक का यहां आयोजित किए जाने वाले एक जलवायु मार्च (Climate Change March) से एक दिन पहले कथित रूप से अपहरण (Kidnapping) कर उससे दुष्कर्म (Rape) किया गया है। शहर में कराची बचाओ तहरीक (केबीटी) के बैनर तले हुए ‘पीपुल्स क्लाइमेट मार्च’ के आयोजकों ने रविवार को एक बयान में कहा कि मार्च के बारे में जानकारी हासिल करने आए कुछ लोगों ने इस मार्च की एक आयोजक का शनिवार को अपहरण किया और उससे दुष्कर्म किया। 

    केबीटी ने एक ट्वीट में बताया कि यह घटना उस समय हुई, जब समलैंगिक कार्यकर्ता मार्च से एक दिन पहले संगठनात्मक बैठक में भाग लेने के बाद नजीमाबाद स्थित अपने घर लौट रही थी। पीड़िता का अपहरण करने के बाद उससे दुष्कर्म किया गया। केबीटी ने आरोप लगाया कि पुलिस पीड़िता के खिलाफ हिंसा में शामिल थी। जेंडर इंटरएक्टिव एलायंस (जीआईए) में ‘हिंसा मामले की प्रबंधक’ शहजादी राय ने मीडिया को बताया कि केबीटी कार्यकर्ता ‘‘बहुत डर गई है और वह शिकायत दर्ज नहीं कराना चाहती थी।” 

    सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह के कार्यालय के ट्वीट के अनुसार, शाह ने मामले का संज्ञान लिया है और पुलिस महानिरीक्षक को मामले की जांच करने और एक रिपोर्ट जमा कराने का आदेश दिया है। मानवाधिकार मंत्रालय ने भी घटना का संज्ञान लेते हुए कहा कि उसके समलैंगिक अधिकार विशेषज्ञ पीड़िता के अभिभावक के संपर्क में हैं।