जर्मन कपल का अनोखा काम, 400 से ज़्यादा क्रिसमस ट्री को सजाकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड- देखें वीडियो

    Loading

    जर्मनी: साल का आखिरी त्यौहार और सबसे खास फेस्टिवल क्रिसमस (Christmas) का लोगों को बेसब्री से इंतजार रहता है। इस फेस्टिवल का एक्साइटमेंट लोगों में 10 दिन पहले से ही दिखने लगता है। कई लोग तो एक महीने पहले से ही इसकी तैयारी में जुट जाते हैं। कुछ ऐसा ही देखने मिला है जर्मनी (Germany) में, जहां एक फैमिली ने अपने अपार्टमेंट में लगभग 444 क्रिसमस ट्री (X’-Mas Tree) लगाकर 10,000 से अधिक चीज़ों से उसकी सजावट (Decoration Ornament) की है, जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record) भी बन गया है। 

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जर्मनी के लोअर सैक्सोनी (Lower Saxony) के जेरोमिन फैमिली ने सबसे ज़्यादा डेकोरेटीव क्रिसमस ट्री रखने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। जिसके वीडियो और फोटो दोनों सोशल मीडिया (Social Media) पर तेज़ी से वायरल (Viral Video) हो रहे हैं। इन वीडियो में आप देख सकते हैं कि कितनी ख़ूबसूरती से इस फॅमिली ने क्रिसमस ट्री (Christmas Tree) को सजाया है और कितने शानदार तरीके से उन्हें प्लेस किया है। साथ ही आप इस वीडियो में ये भी देख सकते हैं कि झिलमिलाते और चमचमाते ट्री के सामने उस फैमिली को वर्ल्ड रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट भी दिया गया है।

    ट्री कलेक्टर थॉमस (Thomas) और सुजैन जेरोमिन (Jeromin) ने महीनों पहले से हॉलिडे प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू किया था। उनकी इसी मेहनत और लगन के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स जैसी उत्कृष्ट विश्वव्यापी उपलब्धियां उन्होंने हासिल हुई है। इस बारे में रिकॉर्ड इंस्टीट्यूट के एक प्रवक्ता ने कहा, “फैमिली जेरोमिन वास्तव में इस वर्ल्ड रिकॉर्ड के काबिल हैं।”

    इसके साथ ही विश्व रिकॉर्ड संगठन के न्यायाधीश ओलाफ कुचेनबेक (Olaf Kuchenbecker) जिन्होंने इस रिकॉर्ड का मूल्यांकन किया। इस दौरान उन्होंने कहा “इस मौसम में 444 पेड़ खड़े हैं। यहां इस घर में और मैंने सभी को काउंट कर लिया है, जो वास्तव में सही है।”

    सीएनएन की मानें तो हर क्रिसमस ट्री को सावधानी और व्यक्तिगत रूप से हाथ से सजाया गया है। उनको सजाने के लिए इस फॅमिली ने लगभग 10,000 सजावट की चीज़ें और परी रोशनी के 300 तारों का उपयोग किया। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि इस फैमिली ने इस समय सजावट पर कितना खर्च किया है। लेकिन, उनके इस काम को लोगों द्वारा  है। साथ ही सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी पसंद भी किया जा रहा है।