FILE: PHOTO
FILE: PHOTO

Loading

ब्रिस्बेन: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में एक बार फिर हिंदू मंदिर (Hindu temple) पर हमला हुआ है। पिछले कुछ दिनों से यहां हिंदू मंदिरों को निशाना बनाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार यहां एक बार फिर मंदिर पर हमला हुआ है। बताया जा रहा है कि खालिस्तान समर्थकों (Khalistan supporters) ने मंदिर में तोड़फोड़ की है। मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो शनिवार को ब्रिस्बेन के मशहूर श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर (Shri Lakshmi Narayan Temple) में खालिस्तान समर्थकों ने तोड़फोड़ की। मंदिर के अध्यक्ष सतिंदर शुक्ला ने स्थानीय मीडिया से यह बात कही।  

मंदिर के प्रमुख ने कहा कि सुबह के समय श्रद्धालु मंदिर में पूजा-पाठ के लिए पहुंचे थे, इसी दौरान उन्होंने देखा कि मंदिर की दीवार को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है।देखने से साफ़ पता चलता है कि मंदिर में तोड़फोड़ हुई है। हिंदू ह्युमन राइट्स की निदेशक सारा गेट्स का कहना है कि सिख फॉर जस्टिस की तर्ज पर इस घृणा अपराध को अंजाम दिया गया है। यह ऑस्ट्रेलिया में रह रहे हिंदुओं को डराने के लिए किया गया है। फ़िलहाल पिछले कुछ समय से हिंदू मंदिर में हमले हो रहे हैं। 

बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब यहां मंदिरों को निशाना बनाया जा रहा हो। इसी साल जनवरी में ही ऑस्ट्रेलिया के मिली पार्क इलाके में स्वामीनारायण मंदिर पर भी भारत विरोधी नारे लिखने की घटना हुई थी। वहीं मेलबर्न में स्थित इस्कॉन मंदिर में भी तोड़फोड़ की घटना सामने आई थी। भारत सरकार की तरफ से भी ऑस्ट्रेलिया सरकार के समक्ष हिंदू मंदिरों में हो रही तोड़फोड़ और भारत विरोधी नारे लिखने की बात उठाई गई थी। इस बीच एक और घटना सामने आ गई, जो हिन्दुओं की आस्था के लिए ठीक नहीं है।