kentucy

    Loading

     केंटुकी (अमेरिका). केंटुकी (Kentucy) के गवर्नर एंडी बेशहियर ने राज्य में भीषण तूफान (Hurricane) आने से अचानक आई बाढ़ (Flood) के बाद आपातकालीन स्थिति की घोषणा कर दी। तूफान से संपत्तियों को नुकसान पहुंचने के साथ ही बिजली आपूर्ति ठप हो गई है। होपकिन्सविले में बवंडर उठने की आशंका भी जताई जा रही है।

    तूफान से किसी के हताहत होने की तत्काल कोई जानकारी नहीं है। इस क्षेत्र में घातक बवंडर आने के तीन सप्ताह बाद ही तूफान आया, जिसमें केंटुकी में 77 लोग सहित पांच राज्यों में 90 से अधिक लोग मारे गए। शनिवार दोपहर तक, केंटुकी के ज्यादातर हिस्सों में बाढ़ की चेतावनी जारी थी।

    पूर्वी केंटुकी सहित टेनेसी, अरकनसास, लुसियाना, मिसीसिपी और अल्बामा के कई भागों में बवंडर की आशंका पर नजर रखी जा रही है। केंटुकी के गवर्नर कार्यालय ने बताया कि अचानक आई बाढ़ से राज्य के दक्षिणी एवं मध्य भागों में कई सड़कें बंद हो गईं। केंटुकी के अधिकांश हिस्सों में दिन भर भारी बारिश जारी रहने की उम्मीद है, जिसके बाद अत्यधिक सर्दी का दौर आएगा जो आपातकालीन प्रयासों को जटिल बना सकता है। गवर्नर के कार्यालय के अनुसार, राज्य के मध्य में टेलर काउंटी में एक और संभावित बवंडर का असर देखने को मिला, जहां कई घर क्षतिग्रस्त हो गए।