IMRAN KHAN
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की गिरफ्तारी के लिए दूसरा वारंट (Imran Khan Arrest Warrant) जारी हो गया है। खान के खिलाफ पहला वारंट (Arrest Warrant) 21 अगस्त को जारी हुआ था, जबकि दूसरा कल यानी 30 सितंबर को जारी किया गया है। 

    गौरतलब है कि, पाक के पूर्व पीएम इमरान पर आरोप है कि, उन्होंने एक सभा में लोगों को संबोधित करते हुए पाकिस्तान की एक महिला जज जेबा चौधरी और कुछ पुलिस अधिकारियों को धमकी दी थी। इस मामले में इमरान खान के खिलाफ एक के बाद एक दो अरेस्ट वारंट जारी हो गए है। इसे लेकर इमरान समर्थक पाकिस्तान के इस्लामाबाद समेत कई बड़े शहरों में सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि, अगर इमरान खान की गिरफ्तारी होती है  तो हवालात में जाने वाले पाकिस्तान के चौथे पीएम होंगे। इससे पहले पाकिस्तान के तीन पूर्व प्रधानमंत्री जेल में जा चुके है। 

     तीन पूर्व पीएम जा चुके हैं जेल

    इससे पहले, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो एक विपक्षी नेता की हत्या के आरोप में 1977 में जेल गए थे। वहीं, पूर्व पीएम नवाज शरीफ भी 2018 में भ्रष्टाचार के मामले में जेल की हवा खा चुके है।  2019 में भ्रष्टाचार के ही मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी भी जेल गए थे। 

    क्या बोले थे इमरान खान?

    पूर्व पाक पीएम इमरान खान ने 20 अगस्त को इस्लामाबाद में एक जनसभा के दौरान कहा था, ”शर्म करो इस्लामाबाद आईजी और डीआईजी, तुम्हें हम नहीं छोड़ेंगे, तुम्हारे ऊपर केस करेंगे हम…और मजिस्ट्रेट साहिबा जेबा आप भी तैयार हो जाएं, आपके ऊपर भी हम एक्शन लेंगे।”

    उल्लेखनीय है कि, जब 30 सितंबर को इमरान खान के खिलाफ दूसरी बार गिरफ्तारी का वारंट जारी हुआ। तब उसी दिन वे जज जेबा चौधरी से माफी मांगने के लिए इस्लामाबाद सत्र अदालत में पहुंच गए। वहीं, एक वीडियो में इमरान अदालत में कहते देखे जा रहे हैं, ”मैडम जेबा को बताना है इमरान खान आया था, माफी मांगना चाहता था, अगर मेरे शब्दों से कोई ठेस पहुंची हो।”

    एक वीडियो में इमरान खान उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट को लेकर कहते देखे जा रहे हैं, ”मैं तैयार हूं, अपनी टीम को बताया हुआ है कि किसी भी टाइम वो मुझे पकड़ सकते हैं, कोई भी बहाना इस्तेमाल कर सकते हैं।”