Imran Khan
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan Prime Minister Imran Khan) ने अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले ही बहुमत खो दिया है। हालांकि वे हर हाल में अपनी कुर्सी को बचाना चाहते हैं। यही कारण है कि इमरान खान इस्तीफा नहीं देने पर अड़े हुए हैं। उनके अपने ही सांसद विपक्षी दलों के खेमें में चले गए हैं। जानकारी के अनुसार आज पाकिस्तान के संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस शुरू हो जाएगी। 

    ज्ञात हो कि पाकिस्तान के संसद में आज अविश्वास प्रस्ताव पर बहस शुरू हो जाएगी। ऐसे में माना जा रहा है कि दो-तीन दिनों में जब मतदान होगा तो इमरान खान की कुर्सी चली जाएगी। इससे पहले पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल बाजवा और आईएसआई चीफ के साथ इमरान खान ने मुलाकात की थी। 

    वहीं खबरें हैं कि पाकिस्तान सेना ने भी इमरान खान की कुर्सी बचाने में मदद से साफ इनकार किया है। बावजूद इसके इमरान खान की सरकार में सुचना मंत्री फवाद चौधरी का दावा है कि सेना प्रमुख ने इमरान खान को इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा है। चौधरी ने बाजवा और इमरान खान के बीच मुलाकात पर मुहर जरूर लगाई है लेकिन इस्तीफे पर बात होने को सिरे से खारिज किया है। सुचना मंत्री का कहना है कि न तो सेना प्रमुख बाजवा ने उनका इस्तीफा मांगा है और न ही इमरान खान इस्तीफा देंगे। उन्होंने कहा कि इमरान आखिरी गेंद तक मैच खेलेंगे, हार जीत मतदान से तय होगा।