Imran khan
ANI Photo

    Loading

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) (Pakistan Tehreek-e-Insaf) के अध्यक्ष इमरान खान (Imran Khan) ने अविश्वास प्रस्ताव (Motion of no confidence) हारने और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री (Pakistan PM) के पद से हटाए जाने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने रविवार को कहा कि 1947 में पाकिस्तान एक स्वतंत्र देश बना लेकिन, स्वतंत्रता संग्राम सत्ता परिवर्तन की एक विदेशी साजिश के ख़िलाफ़ आज फिर से शुरू हुआ है।

    इमरान खान ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर कहा, “1947 में पाकिस्तान एक स्वतंत्र देश बना लेकिन, स्वतंत्रता संग्राम सत्ता परिवर्तन की एक विदेशी साजिश के ख़िलाफ़ आज फिर से शुरू हुआ है। यह हमेशा देश के लोग होते हैं जो अपनी संप्रभुता और लोकतंत्र की रक्षा करते हैं।”

    बता दें कि इमरान खान अविश्वास प्रस्ताव से हटाए जाने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री बन गए हैं।

    इससे पहले आज विपक्षी दलों ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के शहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री चुनाव के लिए संयुक्त रूप से उम्मीदवार नामित किया है। पाकिस्तानी पीएम का चुनाव 11 अप्रैल यानी कल सोमवार को किया जाएगा। वे आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। 

    उधर, इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने शाह महमूद कुरैशी को अपना उम्मीदवार बनाया है। नेशनल असेंबली कल दोपहर नए प्रधानमंत्री का चुनाव कर सकती है।

    शहबाज शरीफ ने ट्विटर पर लिखा, “संविधान के लिए खड़े होने के लिए सभी पार्टियां, मीडिया, सिविल सोसायटी, वकीलों, मेरे कायदे नवाज शरीफ, आसिफ जरदारी, मौलाना फजल-उर-रहमान, बिलावल भुट्टो, खालिद मकबूल, खालिद मगसी, मोसिन डावर, अली वजीर, अमीर हैदर होती और सभी राजनीतिक नेताओं और कार्यकर्ताओं को विशेष धन्यवाद।”

    गौरतलब है कि रविवार देर रात अविश्वास प्रस्ताव हारने के बाद इमरान खान को देश के प्रधानमंत्री पद से हटा दिया गया था। अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में 342 सदस्यीय नेशनल असेंबली में विपक्षी दल 174 वोट हासिल करने में सफल रहे।