Mother rented her son for 100 rs and baby was painted with silver paint for begging

    Loading

    वर्ल्ड डेस्क: लोग पैसे कमाने (Earning Money) के लिए कई तरह के रस्ते अपनाते हैं. कुछ सही रस्ते पर चलकर अपना गुजारा करते हैं तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो गलत रस्ते को अपनाकर अपना पेट पालते हैं, लेकिन क्या कभी आपने ऐसा सुना है कि एक मां कुछ पैसों के लिए अपने बच्चे को ही किराए पर देने के लिए राजी हो जाएगी।

    जी हां, आज हम आपको एक ऐसी मां (Mother) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें केवल 100 रुपयों (Mother gave her 10 month old son on rent for 100 rupees only) के लिए अपने बच्चे को ममी (Baby Mummy) बनाने के लिए राजी हो गई। यह मामला जितना खतरनाक है उतना ही हैरान कर देने वाला भी है।  

    दरअसल, द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, इंडोनेशिया (Indonesia News) की राजधानी जकार्ता के पास दक्षिण तंगेरांग में रहने वाली यह मां अपने 10 महीने के बेटे को रोजाना भिखारियों को किराए पर दिया करती थी। जिसके बाद भिखारी उस मासूम को सिल्वर कलर के पेंट से उसके पूरे शरीर को पेंट कर देते थे और फिर उसे एक ममी की तरह स्थिर रखकर सड़क पर बैठ जाते थे और उसके नाम से भीख मांगते थे। मासूम की मां इन सबके बदले भिखारी से रोज 1 पाउंड यानी करीब 20 हजार इंडोनेशियाई रुपिया (भारतीय मुद्रा में 100 रुपये) लिया करती थी। 

    जब यह मामला सामने आया तब अधिकारियों ने बाल शोषण के इस मामले पर कार्रवाई की। जिसके बाद पुलिस ने मासूम की मां को गिरफ्तार कर लिया और बच्चे को चाइल्‍ड केयर में भेज दिया गया है। दक्षिण तंगेरांग के सोशल सर्विसेज डिपार्टमेंट प्रमुख वाहुनोतो लुकमान ने बताया कि, ‘सोशल मीडिया पर बच्चे की फोटो वायरल होने के बाद हमने इस घटना का संज्ञान लिया। जिसके बाद मंत्रालय ने मां और बच्‍चे दोनों को अपने कब्‍जे में ले लिया है। हम उस मासूम बच्चे के बेहतर भविष्य के लिए काम करेंगे। साथ ही पता करेंगे कि किन हालातों के चलते बच्चे की मां ने ऐसा काम किया। साथ ही उनकी आर्थिक समस्या को दूर करने के लिए हम उन्हें स्किल्‍ड बनाएंगे।’