Iran's Foreign Minister Hussein Amir-Abdollahian corona positive, isolated himself
File Photo:Twiiter

    Loading

    तेहरान: ईरान (Iran) के विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दोल्लाहियन (Foreign Minister Hussein Amir-Abdollahian) कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने के बाद अब पृथक-वास (Isolation) में रह रहे हैं। ईरान की सरकारी एजेंसी ने सोमवार को यह जानकारी दी। आधिकारिक समाचार एजेंसी ‘इरना’ के अनुसार, विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दोल्लाहियन की हालत ठीक बताई जा रही है।

    खबर में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सईद खतीबजादेह के हवाले से कहा गया कि देश के शीर्ष राजनयिक कार्यलय से दूर रहकर भी अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं। ‘इरना’ ने पहले अमीर-अब्दोल्लाहियन के संक्रमित होने की पुष्टि नहीं की थी, इसकी जानकारी उसने बाद में दी।

    ईरान के कई अधिकारी पहले भी संक्रमित हो चुके हैं। ईरान में संक्रमण के करीब 60 लाख मामले सामने आए हैं और वह पश्चिम एशिया में वैश्विक महामारी से सबसे बुरी तरह प्रभावित देश है। 8.4 करोड़ की आबादी वाले देश में संक्रमण से 1,25,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है।

    ईरान के अधिकारियों ने आगाह किया है कि देश में 45 प्रतिशत से भी कम लोगों का पूर्ण टीकाकरण हुआ है और इससे संक्रमण के अधिक फैलने की आशंका बनी है।