IRAQ

    नयी दिल्ली/ईराक. सुबह की एक बड़ी खबर के अनुसार इराक (Iraq) में विस्फोटकों से लदे एक ड्रोन ने रविवार तड़के बगदाद में प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी (Mustafa al-Kadhimi) के आवास को अपना निशाना बनाया है। वहीं सुरक्षा सूत्रों की मानें तो  इस ड्रोन हमले में कदीमी के कई बॉडी गॉर्ड भी घायल हुए हैं। 

    इधर इराकी सेना ने प्रधानमंत्री मुस्तफा पर हुए इस नापाक अटैक को एक साजिश के तहत हत्या की कोशिश बताया है। हालांकि उन्होंने ये जानकारी भी दी है कि ड्रोन हमले में कदीमी बाल-बाल बच गए हैं और उन्हें किसी भी तरह की कोई भी गंभीर चोटें नहीं आईं हैं।

    इस्खे साथ ही खुद प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने एक रिकॉर्डेड टेलीविजन मैसेज में बताया कि इस हमले में उनको फिलहाल कोई भी नुकसान नहीं पहुंचा है और वह ठीक हैं। हालांकि इस घटना में 5 से ज्यादा लोग घायल भी हुए  हैं। इराकी PM अल-कदीमी को एक सुरक्षित स्थान पर भी ले जाया गया है। उन्होंने इसके साथ ही इराक के लोगों से शांति बनाए रखने और संयम बरतने की अपील भी की। इतना ही नहीं, प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने राष्ट्र की सुरक्षा सुनिश्चित करने और कानून को बनाए रखने के लिए सुरक्षाबलों को अपना समर्थन भी दिया।