biden-zelensky
Pic: Politico

    Loading

    नई दिल्ली. जहां एक तरफ, यही माना जा रहा था कि, पोलैंड (Polland) पर मिसाइल (Missile) रूस (Russia) की तरफ से दागी गई है। लेकिन अब यह खुलासा हुआ कि, यह तो यूक्रेन की ओर से चलाई गई मिसाइल थी। इस खुलासे के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की बार-बार व्हाइट हाउस में फोन कर रहे हैं और वहां के राष्ट्रपति जो बाइडेन से बात करना चाह रहे हैं। मगर, अमेरिकी राष्ट्रपति से उनकी कोई भी बात नहीं हो पा रही है। ऐसे में प्रतीत हो रहा है कि, पोलैंड मिसाइल मामले में जेलेंस्की से बाइडेन बहुत ज्यादा खफा हैं।

    ऐसी भी खबर है कि इस, मिसाइल हमले को लेकर जेलेंस्की, जो बाइडेन को अपनी सफाई देना चाहते हैं। हालांकि वहीं बाइडेन के बयान के बाद भी जेलेंस्की ने यूक्रेन का हाथ होने से साफ़ इनकार कर दिया है। इसीलिए यह भी कहा जा रहा है कि, उन्होंने बाइडेन को भी झुठलाने की कोशिश की थी। इसके साथ ही अब संयुक्त राष्ट्र ने इस मामले और रूसी युद्धबंदियों को गोली मारने के मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं। ऐसे में अब यूक्रेन के खिलाफ जांच से जेलेंस्की चारों तरफ से जैसे घिर गए हैं।

    बता दें कि, पौलेंड (Poland) के अनुसार एक रुसी मिसाइल उनके देश के पूर्वी हिस्से में गिरी थी, जिसकी चपेट में आने से दो लोगों की मौके पर मौत हो गई थी। हालांकि फिर समाचार एजेंसी ANI ने AP की रिपोर्ट के हवाले से दी थी कि, प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि पोलैंड पर हमला करने वाली मिसाइल को यूक्रेन की सेना ने ही रूसी मिसाइल पर दागा था। वहीं मामले पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा था कि, इस मिसाइल के रूस द्वारा दागे जाने की “संभावना कम” हैं, लेकिन वह पोलैंड की जांच में पूरा सहयोग करेंगे।