Afghanistan

    Loading

    इस्लामाबाद: आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट ने अफगानिस्तान की राजधानी में एक होटल पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली है, जिसमें तीन हमलावरों की मौत हो गयी और वहां ठहरे दो लोग घायल हो गये थे। 

    सोशल मीडिया पर जारी तस्वीरों के अनुसार, अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के बीचोंबीच स्थित काबुल लॉंगन होटल में सोमवार को दोपहर के वक्त हमला हुआ और 10 मंजिला इमारत से धुएं का गुबार उठता देखा गया था। स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्होंने विस्फोट और गोलियों की आवाज सुनी।

    तालिबान सुरक्षा बल इलाके में पहुंच गये और उन्होंने घटनास्थल को जाने वाली सभी सड़कों की नाकेबंदी कर दी।  तालिबान द्वारा नियुक्त किये गये पुलिस प्रवक्ता खालिद जदरान ने बताया कि यह हमला कुछ घंटों तक जारी रहा। इसके कुछ घंटे बाद, इस्लामिक स्टेट के स्थानीय सहयोगी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली।

    इस्लामिक स्टेट तालिबन का प्रतिद्वंद्वी समूह है। आईएस ने अपने टेलीग्राम चैनल के जरिये एक बयान में दावा किया कि इसके दो सदस्यों ने होटल पर हमला किया, क्योंकि इसका उपयोग अक्सर राजनयिकों द्वारा किया जाता है और इसका मालिक ‘कम्युनिस्ट चीन’ है। तालिबान अधिकारियों के अनुसार, हमले में तीन हमलावर मारे गये, जबकि आईएस ने दावा किया कि उसके सदस्य हमले में शामिल थे। (एजेंसी)