murder
File Photo

    Loading

    इस्लामाबाद. अपने पतियों को स्पेन ले जाने में कथित रूप से विफल रहने पर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में दो पाकिस्तानी मूल की स्पेनिश बहनों की उनके चाचा ने हत्या कर दी। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी । स्थानीय अखबार डॉन की एक खबर के मुताबिक, शुक्रवार को गुजरात जिले के नथिया गांव में अरूज अब्बास और अनीसा अब्बास, की हत्या कर दी गई, क्योंकि वे स्पेन में अपने पतियों को साथ रखने के लिए उनके वास्ते वीजा प्राप्त करने में विफल रही थीं। दोनों क्रमश: 21 एवं 23 साल की थीं।

    अखबार ने पुलिस सूत्रों के हवाले से कहा है कि शुरुआती जांच में पता चला कि दोनों बहनों की शादी एक साल से अधिक समय पहले पाकिस्तान में चचेरे भाइयों से हुई थी, लेकिन दोनों इस शादी से खुश नहीं थीं।

    सूत्रों के मुताबिक, दोनों बहनों की उनके घर में हत्या कर दी गई। पुलिस ने बताया कि गोली मारने से पहले उन्हें गंभीर रूप से प्रताड़ित किया गया था। पुलिस ने बताया कि इन महिलाओं को उनके चाचा ने मार डाला, जो उनमें से एक के ससुर भी थे। ससुराल वालों को संदेह था कि उन्होंने जानबूझकर अपने पतियों के वीजा की प्रक्रिया में देरी की है।

    घटना के बाद गुजरात के जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) अताउर रहमान और अन्य मौके पर पहुंचे और फोरेंसिक विशेषज्ञों के एक दल ने अपराध स्थल से फोरेंसिक साक्ष्य एकत्र किए। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया।

    अखबार की खबर में कहा गया है कि अभी तक थाने में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। जिला पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने अपराध में शामिल संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है। (एजेंसी)