Israel begins Corona vaccination of children, vaccines are being given to the age group of 5-11 years
Representative Image

    तेल अवीव: इज़राइल (Israel) ने मंगलवार को पांच साल से 11 साल की उम्र के बच्चों (Children) का कोविड-रोधी टीकाकरण (Covid Vaccination) शुरू कर दिया। इज़राइल हाल ही में कोविड महामारी की चौथी लहर से उबरा है, और पिछले कुछ हफ्तों से संक्रमण के दैनिक मामले भी अपेक्षाकृत कम आ रहे हैं, लेकिन स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के आंकड़े बताते हैं कि नए संक्रमण से ज्यादातर बच्चे और किशोर प्रभावित हुए हैं। उपचाराधीन मरीजों में से लगभग आधे मरीज पांच से 11 वर्ष की आयु के बच्चे हैं।

    अधिकारियों को उम्मीद है कि नया टीकाकरण अभियान संक्रमण को कम करने में मदद करेगा और शायद एक नई लहर पर विराम भी लगाएगा। इज़राइली मीडिया के अनुसार, इस आयु वर्ग के लिए शुरू टीकाकरण के पहले दिन टीके लगवाने वालों की संख्या कम रही है। अभिभावकों को अपने बच्चों के टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने के वास्ते इजरायली प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट के आज ही खुद अपने बेटे के साथ पहुंचने की उम्मीद है।

    नब्बे लाख से अधिक आबादी वाले इज़राइल में कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद से 13 लाख से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं और 8,100 से अधिक मौत हुई हैं।(एजेंसी)