Dozens of Palestinians killed in the attack of the Israeli army, the bodies have not yet been found, the relatives are waiting
File Image:Twitter

    यरूशलम: फलस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा है कि, इजराइल (Israel) के कब्जे वाले वेस्ट बैंक (West Bank) में इजराइली बलों (Israeli Security Forces) ने मंगलवार को एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी। इजराइली सेना ने कहा कि मारा गया शख्स लोहे की छड़ लहराता हुआ सैनिकों के पास आ गया था। शादी उमर (41) को बेता कस्बे के पास गोली मारी गई जहां के निवासियों ने अनधिकृत इजराइली चौकी के खिलाफ कई हफ्तों तक प्रदर्शन किया था।

    इजराइली सेना ने एक बयान में कहा कि, उमर हाथ में लोहे की छड़ लिए तेजी से इजराइली सैनिकों की तरफ बढ़ रहा था। उसने कहा कि चेतावनी स्वरूप गोली चलाए जाने के बाद भी वह शख्स आगे बढ़ता रहा और उसे फिर गोली मार दी गई। एवियातर चौकी के पास के गांवों से फलस्तीनियों ने कहा कि चौकी उनकी जमीन पर बनाई गई और उन्हें डर है कि यह बड़ी बसावटों के साथ न मिला लिया जाए।

    पिछले महीने चौकी स्थापित करने के खिलाफ लगभग हर दिन प्रदर्शन हुए थे जिसमें प्रदर्शनकारियों ने इजराइली सैनिकों पर पथराव किया था और उसने जवाब में आंसू गैस और गोलियां दागी थी। झड़पों में कम से कम चार प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई थी। (एजेंसी)