japan
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली. जापान (Japan) से मिल रही एक बड़ी खबर के अनुसार। जानकारी के अनुसार, वाकायामा में PM किशिदा ( के भाषण के दौरान धमाका हो गया है। वहीं मामले पर स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि, प्रधानमंत्री पूरी तरह से सुरक्षित हैं। वहीं धमाके के दौरान प्रधानमंत्री किशिदा को वहां से सुरक्षित निकाल लिया गया था। वहीं एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है।

Courtsey: Insider Paper

वहीं जापानी मीडिया के हवाले से रायटर ने कहा है कि, 15 अप्रैल को वाकायामा शहर में एक भाषण के दौरान जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के पास एक पाइप जैसी वस्तु फेंकी गई है। वहीं विस्फोट जैसी आवाज सुनाई दिए जाने के बाद जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा को उस जगह से निकाला गया है। घटना पर विवरण का इंतजार है। इस धमाके के बाद मौके पर मौजूद पुलिस ने तुरंत एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया।

इस धमाके के बाद अफरा तफरी मच गई है। जानकारी के मुताबिक धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि मौके पर लोगों में चीख पुकार मच गई और वो इधर-उधर भागते भी नजर आए। वहीं इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें पहले लोग PM किशिदा की तस्वीर भी खींचते नजर आ रहे हैं। इसी दौरान धमाके की तेज आवाज सुनाई देती है जिसके बाद वहां अफरा तफरी मच गई है। वहीं इस घटना के बाद PM किशिदा सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

जापान के सरकारी प्रसारणकर्ता NHK ने बताया कि किशिदा स्थानीय चुनाव में अपनी सत्तारूढ़ पार्टी के एक उम्मीदवार का उत्साहवर्धन करने के लिए वाकायामा के साईकजाकी बंदरगाह पहुंचे थे। वह अपना भाषण शुरू करने ही वाले थे कि वहां विस्फोट हो गया। NHKके मुताबिक, एक संदिग्ध को घटनास्थल पर ही पकड़ लिया गया। चैनल पर प्रसारित वीडियो फुटेज में पकड़े गए व्यक्ति के आसपास वर्दी और सादे कपड़े पहने कई पुलिस अधिकारी नजर आ रहे हैं।  इस घटना से 9 महीने पहले किशिदा के पूर्ववर्ती शिंजो आबे की एक चुनाव प्रचार अभियान के दौरान हत्या कर दी गई थी।