Prime Minister's residence , Japanese PM Fumio Kishida, Japan News
Photo source: Social Media

Loading

टोक्यो: प्रधानमंत्री आवास (Prime Minister’s residence ) पर पार्टी करना जापानी पीएम फुमियो किशिदा (PM Fumio Kishida) के बड़े बेटे शॉटारो को भारी पड़ गया। उन्हें अपने कार्यकारी नीति सचिव (Executive Policy Secretary) के पद से स्तीफा देना पड़ा। शॉटारो ने प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास पर दोस्तों के साथ मिलाकर पार्टी की। फोटोज क्लिक कराई। इस पर देश भर में उनकी आलोचना हुई। इसे देखते हुए पिता फुमियो किशिदा ने  बेटे से इस्तीफा ले लिया।   

पार्टी की जो तस्वीरें सामने आई हैं, उनमें प्रधानमंत्री किशिदा के बेटे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ पीएम आवास की सीढ़ियों पर बिछे रेड कार्पेट पर पोज देते नजर आए हैं।  कुछ तस्वीरों में वह और उनके दोस्त रेड कार्पेट पर लेटे दिखे हैं। एक तस्वीर में शॉटारो पीएम के लिए आरक्षित जगह पर खड़े दिख रहे हैं।

  तस्वीरों में कुछ लोग पीएम आवास के पोडियम पर खड़े होकर ऐसा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं जैसे वो किसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवालों के जवाब दे रहे हों। एक रिपोर्ट के मुताबिक, किशिदा ने कहा कि प्रधानमंत्री के राजनीतिक मामलों के सचिव के रूप में, लोगों के प्रति उनकी जिम्मेदारी थी, और उनका यह काम अनुचित था। इसलिए मैंने उनसे यह जिम्मेदारी वापस लेने का फैसला किया है।