Jill Biden Surgery
FILE- PHOTO

    Loading

    वाशिंगटन: अमेरिका की फर्स्ट लेडी और राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden)की पत्नी जिल बाइडेन (Jill Biden) की कैंसर की सफल सर्जरी (successful cancer surgery) हो गई है। अब वह खतरे से बाहर हैं। उनके स्वास्थ्य में लगातार सुधार देखा जा रहा है। डॉक्टरों (Doctors) ने जिल बाइडेन के शरीर में बढ़ कैंसर को सर्जरी करके निकाल दिया है। डॉक्टरों ने बताया यह ऑपरेशन सफल रहा। अब जिल बाइडेन खतरे से बाहर हैं। समाचार एजेंसी एएफपी ने ह्वाइट हाउस (White House) के हवाले से बताया है कि ऑपरेशन होने के बाद अब खतरे से बाहर बताई हैं। वह जल्द ही व्हाइट हाउस लौटेंगी। 

    जानकारी के अनुसारजिल बाइडेन की वाशिंगटन स्थित वाल्टर रीड नेशनल मेडिकल सेंटर में सर्जरी की गई। यहां उनके शरीर में पनप रहे कैंसर को सर्जरी कर निकाला गया है। तबियत खराब होने पर उन्हें राष्ट्रपति के हेलिकॉप्टर से अस्पताल ले जाया गया था।

    ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने बताया कि अभी जिल के चेहरे पर सूजन बनी हुई है। जो समय के साथ धीरे-धीरे ठीक हो जाएगा। फ़िलहाल उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। बताया जा रहा है कि उन्हें शुक्रवार को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जाएगा जिसके बाद वह ह्वाइट हाउस लौट आएंगी। 

    डॉक्टरों ने शुरूआती जांचों के बाद जिल बाइडेन की दाहिनी आंख के पास एक घाव को हटाने का फैसला किया। डॉक्टरों को शक था कि यह घाव कैंसर हो सकता है। लेकिन सर्जरी होने के बाद इस बात की पुष्टी हो गई कि यह छोटा घाव बेसल सेल कार्सिनोमा था जो कैंसर की श्रेणी में आता है। जिल बाइडेन की लेफ्ट साइड की छाती पर भी एक घाव का निशान था, सर्जरी के दौरान इस घाव को भी निकाल दिया गया।