File Photo
File Photo

    काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) के पड़ोसी इलाके में एक व्यस्त व्यावसायिक सड़क पर शनिवार को एक मिनी बस में बम धमाका (Bomb Blast In Bus) हुआ जिसमें कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गयी और पांच अन्य घायल हो गए। इस इलाके में मुख्यत: अफगानिस्तान के अल्पसंख्यक हजारा समुदाय के लोग रहते हैं। घटनास्थल पर एम्बुलेंस दलों के साथ मौजूद कार्यकर्ताओं ने बताया कि ऐसा लगता है कि बस में बम रखे होने से धमाका हुआ।

    बस चालक मुर्तजा ने अस्पताल में बताया कि रास्ते में एक जगह एक संदिग्ध व्यक्ति बस में चढ़ा था और कुछ मिनटों बाद बस में पीछे की तरफ धमाका हो गया। उसने बताया कि उसने देखा कि बस के पिछले हिस्से में दो यात्रियों के कपड़ों में आग लग गयी है जबकि अन्य यात्री आगे के दरवाजे से बाहर भागे।

    अफगानिस्तान में सत्तारूढ़ तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने बताया कि मिनी बस में आग लग गयी और उससे धमाका होने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी तथा एक अन्य घायल हो गया।

    घटनास्थल की तस्वीरों में जलते हुए वाहन से धुआं निकलता हुआ देखा जा सकता है। विस्फोट दश्ती बार्ची इलाके के समीप मुख्य एवेन्यू में हुआ। काबुल के इस पश्चिमी इलाके में बड़े पैमाने पर हजारा समुदाय के लोग रहते हैं। (एजेंसी)