Myanmar Coup : In Myanmar, an army car crushed the demonstrators, three people feared dead, watch video

    Loading

    बैंकॉक: सैन्य शासित म्यांमार (Myanmar) के सबसे बड़े शहर में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों के शांतिपूर्ण मार्च के दौरान सेना (Army) का एक वाहन लोगों के ऊपर चढ़ा दिया गया, जिसमें कम से कम तीन लोगों की मौत (Deaths) होने की आशंका है। प्रत्यक्षदर्शियों और प्रदर्शन (Protest) के एक आयोजक ने यह जानकारी दी। रविवार का मार्च यांगून में आयोजित कम से कम तीन प्रदर्शनों में से एक था।

    देश की पूर्व नेता आंग सान सू ची के खिलाफ लगभग एक दर्जन आपराधिक मामलों में से एक में अपेक्षित फैसले से एक दिन पहले देश के अन्य हिस्सों में इसी तरह की रैलियां आयोजित किए जाने की सूचना मिली है। सू ची एक फरवरी के सैन्य तख्तापलट के बाद अपदस्थ हो गईं थीं। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में दिख रहा है कि सेना का एक तेज रफ्तार ट्रक मार्च कर रहे लोगों की ओर तेजी से बढ़ रहा है।

    वीडियो में लोगों को यह चिल्लाते सुना जा सकता है: “कार आ रही है … कृपया मदद करें! इसने बच्चों को मारा…ओह!…मौत!…भागो,… भागो!” वीडियो में करीब एक दर्जन लोग भागते हुए नजर आ रहे हैं। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि सैन्य ट्रक के उन्हें टक्कर मारने से पहले केवल दो मिनट के लिए प्रदर्शनकारी सड़क पर उतरे थे। टक्कर लगने के बाद तीन लोग सड़क पर बेसुध पड़े थे। गिरफ्तारी के डर से नाम न छापने पर जोर देने वाले गवाह ने कहा, “लगभग पांच सशस्त्र सैनिक वाहन से बाहर निकले और प्रदर्शनकारियों का पीछा किया।”“उन्होंने गोलियां चलाईं और कार की चपेट में आए युवकों को भी गिरफ्तार कर लिया। कम से कम 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया।”

    सरकारी टेलीविजन ने खबर दी कि तीन घायल लोगों सहित 11 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया। एक स्थानीय समाचार सेवा, म्यांमार प्रेसफोटो एजेंसी ने फेसबुक पर घोषणा की कि मार्च को कवर करने वाले उसके दो पत्रकारों को गिरफ्तार कर लिया गया है।