lamichane
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. जहां एक तरफ नेपाल क्रिकेट टीम के कप्तान संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichhane) विवादों में घिर गए हैं। दरअसल उन पर नेपाल की ही एक लड़की ने बलात्कार का आरोप लगाया है। मामले पर नेपाल स्थानीय पुलिस ने बीते गुरुवार को यह जानकारी दी। संदीप पर जिस लड़की ने दुष्कर्म का आरोप लगया है वह 17 साल की नाबालिग दरअसल है।

    इस किशोर लड़की ने गौशाला महानगर पुलिस सर्कल में मंगलवार को दर्ज प्रथम सूचना रिपोर्ट (FIR) में आरोप लगाया कि 22 साल के लामिछाने ने लगभग तीन सप्ताह पहले एक होटल में उसके साथ यह घिनौनी हरकत की है ।

    वहीं अब संदीप लामिछाने ने बलात्कार की शिकायत पर कहा, “मैं निर्दोष हूं। मैंने CPL से छुट्टी लेने और कुछ दिनों के भीतर अपने देश वापस जाने का फैसला किया है। मैं इन सभी निराधार आरोपों का सामना करने के लिए भी मैं तैयार हूं।”

    उधर पुलिस सर्कल में दर्ज मामले के अनुसार लामिछाने ने बीते 21 अगस्त को कथित तौर पर लड़की को काठमांडू और भक्तपुर के विभिन्न स्थानों पर ले गया। उसी रात काठमांडू के एक होटल में उसके साथ बलात्कार किया। पुलिस ने हालांकि कहा कि वह घटना के संबंध में CCTV फुटेज समेत अन्य सबूत जुटा रही है।

    मामले पर पुलिस ने कहा कि, ठीक से जांच किए बिना अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। गौरतलब है कि लामिछाने इस समय कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) में खेल रहे हैं है। वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलने वाले  नेपाल के पहले  खिलाड़ी हैं। उन्होंने 2018 में दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी के लिए पदार्पण कर तमाम सुर्खियां बटोरी थीं।

    इसके साथ ही लामिछाने को हाल ही में नेपाल की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का कप्तान भी नियुक्त किया गया है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में नेपाल क्रिकेट संघ (CAN) ने कहा कि लामिछाने ने इन आरोपों से इनकार करते हुए खुद को पूरी तरह से निर्दोष बताया है।

    रिकॉर्ड देखें तो,  संदीप  लामिछाने ने नेपाल के लिए 30 वनडे और 44 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्होंने इस दौरान क्रमश: 69 और 85 विकेट अपने नाम किए हैं। वह वनडे दो बार एक पारी में 5 विकेट, जबकि टी20I में एक बार पारी में 5 विकेट भी अपने नाम कर चुके हैं।