2 मृत जुड़वां शिशुओं को न्यूयार्क पुलिस ने दफनाया, सालभर बाद भी नहीं मिले हत्यारे

    न्यूयार्क. दो नवजात जुड़वां बच्चों के हत्यारे (Twin Newborn Brothers) को ढूंढने में जुटी न्यूयार्क सिटी पुलिस ने शनिवार को उनका अंतिम संस्कार कर दिया। दोनों बच्चों की करीब एक साल पहले हत्या कर (Death of twin newborn brothers) दी गई थी। ब्रांक्स अंत्येष्टि स्थल पर इन अज्ञात जुड़वां भाइयों के अंतिम संस्कार में न्यूयार्क पुलिस विभाग (New York Police)  के 20 अधिकारी शामिल हुए।

    पुलिस ने बच्चों का नाम जेके और जेन रखा था। दोनों बच्चों के शवों को एक सफेद ताबूत में रखा गया था और उसपर सफेद फूल रखे गये थे। चार अधिकारियों ने ताबूत को कंधा दिया। दफनाने से पहले उन्हें सलामी दी गयी। हत्या के मामलों की जांच करने वाली ब्रांक्स की इकाई के कमांडिंग अधिकारी विलियम ओ टूले ने न्यूयार्क पोस्ट से कहा, ‘‘मैंने ऐसा मामला पहले कभी नहीं देखा। ये दोनों नवजात शिशु थे, जो पूर्ण विकसित थे।

    उन्हें कूड़े के बैग में रखकर मकान के पीछे चूहों से प्रभावित क्षेत्र में फेंक गया था। इन छोटे शिशुओं को कई फ्रैक्चर थे। यह देख मामले के हर जांच कर्मी को बहुत पीड़ा हुई।” ब्रांक्स की एक अपार्टमेंट बिल्डिंग के अधीक्षक को इस भवन के पिछले हिस्से में नौ नवंबर 2020 को ये दोनों मृत शिशु मिले थे। मेडिकल परीक्षण में सामने आया कि उनपर जबर्दस्त प्रहार किया गया था। (एजेंसी)