NEWZEALAND

    Loading

    नयी दिल्ली/वेलिंगटन. एक बड़ी ही रोचक खबर के अनुसार न्यूजीलैंड की सांसद जूली एनी जेंटर ने बीते रविवार को अपनी प्रसव पीड़ा (लेबर पेन) में साइकिल से ही अस्पताल पहुंची। इतना ही नहीं उन्होंने अस्पताल पहुंचने के एक घंटे बाद ही एक स्वास्थ्य बच्ची को जन्म दिया। वहीं डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची और मां दोनों स्वस्थ हैं। 

    गौरतलब है कि जूली एनी जेंटर न्यूजीलैंड की ग्रीन पार्टी से सांसद हैं। बता दें कि जेंटर अमेरिका के मिनिसोटा में पैदा हुईं थी। फिर 2006 में वह न्यूजीलैंड में आकर बस गईं। वहीं उनके पास ब्रिटेन और अमेरिका की दोहरी नागरिकता भी है।

    सांसद ने दी फेसबुक पर खुशखबरी

    इधर बताया जा रहा है कि ग्रीन पार्टी की सांसद जूली एनी जेंटर ने एक तंदुरुस्त बच्ची के जन्म के बाद अपने फेसबुक पर लिखा कि “बड़ी खबर! आज सुबह 3।04 बजे हमने अपने परिवार के सबसे नए सदस्य का स्वागत किया है। मैं वास्तव में लेबर पेन में साइकिल चलाने की योजना नहीं बना रही थी, लेकिन अंत में यही हुआ”

    न्यूजीलैंड PM जैसिंडा अर्डर्न भी ले चुकी हैं मातृत्व अवकाश

    पता हो कि 50 लाख की आबादी वाले न्यूजीलैंड में पहले से ही जमीन से जुड़े राजनेताओं की काफी प्रतिष्ठा है। गौरतलब है कि इसके पहले प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने अपने पद पर रहते हुए मातृत्व अवकाश लिया था। इतना ही नहीं वह तो अपने 3 महीने के बच्चे को संयुक्त राष्ट्र की बैठक में भी लेकर गई थीं, क्योंकि उनका बच्चा उस समय तक स्तनपान पर ही निर्भर था। इसके साथ ही उनकी तस्वीर पूरी दुनिया में खूब वायरल भी हुई थी, जिसको भरपूर सराहना मिली थी।

    जूली एनी जेंटर- अस्पताल जाते समय ठीक थी तबीयत

    इधर जेंटर ने यह भी लिखा कि, “मेरी तबीयत इतनी खराब नहीं थी जब हम अस्पताल जाने के लिए 2 बजे निकले, हालांकि, अगले 2-3 मिनट बाद ही हालात बदल गए और जब हम 10 हम मिनट बाद अस्पताल पहुंचे तो लेबर पेन काफी बढ़ गया। आश्चर्यजनक रूप से अब हमारे पास एक स्वस्थ, खुश बच्चा सो रहा है, जैसा कि खुद उसके पिता भी हैं। हमारे लिए दुआँ कीजिए।”