Kim Jong Un regrets killing the officer
File

ब्रिटेन के प्रसिद्ध मीडिया संस्थान Dailymail ने पत्रकारों का हवाला देते हुए दावा किया है कि, उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन कोमा में गया है। विगत एक महीने पहले किम के हार्ट का ऑपरेशन हुआ था, जिसके बाद उसकी हालत काफी बिघड गई और अभी तक ठीक नहीं हुई।

Loading

हांगकांग. ब्रिटेन के प्रसिद्ध मीडिया संस्थान Dailymail ने पत्रकारों का हवाला देते हुए दावा किया है कि, उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन कोमा में गया है। विगत एक महीने पहले किम के हार्ट का ऑपरेशन हुआ था, जिसके बाद उसकी हालत काफी बिघड गई और अभी तक ठीक नहीं हुई। उत्तर कोरिया में किम की हालत पर काफी गोपनीयता बरती जा रही है। इस बीच, किम के इलाज में मदद के लिए चीनी डॉक्टरों की एक टीम उत्तर कोरिया पहुंची है।

बता दें कि, उत्तर कोरिया के चीन के साथ काफी अच्छे संबंध है। इस वजह से चीन का ध्यान वहा की गतिविधियों पर है। लेकिन इस संबंध में किसी भी प्रकार की जानकारी सामने नहीं आ रही है।

हर दिन किम जोंग उन के स्वास्थ के बारें में अलग-अलग खबरें सामने आ रही हैं। अमेरिकी मीडिया द्वारा किम जोंग के स्वास्थ्य के बारे में रिपोर्ट किए जाने के बाद किम की हालत नाजुक होने की चर्चा शुरू हो गई। हालांकि उत्तर कोरिया ने इस खबर को पूरी तरह से खारिज कर दिया हैं। इस बीच, ह्यंग सॅन में तानाशाह किम की उसके ही एक निजी अस्पताल में अत्यधिक विशिष्ट डॉक्टरों की देखरेख में सर्जरी की जाने की खबर हैं।  उत्तर कोरिया पर प्रमुखता से खबरें देने वाली न्यूज वेबसाइट डेली एनके के मुताबिक, तानाशाह किम का ऑपरेशन करने वाले ह्यंग सॅन के डॉक्टरों को किम के परिवार का इलाज करने के लिए ही काम पर रखा गया था।

इससे पहले 2014 में किम की हालत नाजुक थी। उस दौरान भी किम का इलाज इसी अस्पताल में किया गया था। 1994 में जब किम के दादा किम इल सुंग का निधन हुआ उसके बाद इस अस्पताल का निर्माण किया गया।