PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    मास्को: पीएम मोदी (PM Modi) राज्य सभा में व्यस्त हैं। ऐसे में NSA अजीत डोभाल (NSA Ajit Doval) देश की कमान संभाले हुए दिख रहे हैं।  इस समय उनके कंधों पर बढ़ी जिम्मेदारी है।  भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) से मुलाकात की। राष्ट्रपति पुतिन और एनएसए डोभाल के ने द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर व्यापक चर्चा की। इसके साथ ही दोनों के बीच भारत-रूस रणनीतिक साझेदारी को लागू करने की दिशा में काम जारी रखने पर सहमति बनी। रूस में भारत के दूतावास ने दी यह जानकारी साझा की है।

    रूस में भारत के दूतावास ने ट्वीट किया, ‘एनएसए अजीत डोभाल ने राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात की। द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर व्यापक चर्चा हुई। भारत-रूस रणनीतिक साझेदारी को लागू करने की दिशा में काम जारी रखने पर सहमति बनी।’बता दें कि भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल बुधवार को अपने दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर रूस पहुंचे हैं।

    इस मुलाकात पर दुंनिया भर के देशों की नजर बनी हुई है। क्योंकि लम्बे समय से रूस- यूक्रेन युद्ध चल रहा है। अमेरिका सहित कई देश यूक्रेन की मदद कर रहे हैं। जबकि रूस अकेला ही यूक्रेन पर भारी पड़ रहा है। ऐसे में कोई भी देश रूस से मुकालात से बच रहा है। लेकिन भारत के NSA अजित डोभाल ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की।