zuber

    इस्लामाबाद. सरहद पार से आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार पाकिस्तान (Pakistan) की राजनीति में एक वायरल वीडियो (Viral Video) ने जैसे बड़ा भूचाल ला दिया है। जी हाँ अब इस वीडियो सामने आते ही इमरान खान की पार्टी को निशाना बनाने वाली PML-N यानी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज एक तरह से जैसे बैकफुट पर आ गई है। दरअसल यह यह वीडियो पार्टी नेता और सिंध प्रांत के पूर्व गवर्नर मोहम्मद जुबैर उमर (Muhammad Zubair Umar) का है। ख़बरों के मुताबिक उन्हें पाकिस्तानी फौज और खुफिया एजेंसी ISI का करीबी भी बताया जाता है। वहीं वायरल हुए वीडियो में जुबैर कई लड़कियों के साथ आपत्तिजनक स्थिति में भी नजर आ रहे हैं।

    जुबैर- यह वीडियो मेरे खिलाफ एक साजिश

    वहीं ‘SAMAA न्यूज’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अब मोहम्मद जुबैर उमर (Muhammad Zubair Umar) ने इस वायरल वीडियो को पूरी तरह फर्जी बताया है। इतना ही नहीं उनका यह भी कहना है कि उन्हें बदनाम करने के लिए ही और बाकायदा एक बड़ी साजिश के तहत इस फर्जी वीडियो वायरल किया गया है। इसके साथ ही पूर्व गवर्नर ने कहा कि यह राजनीति का सबसे निम्न स्तर है, जहां किसी को बदनाम करने के लिए इस तरह के गंदे और गैरकानूनी हथकंडे अपनाए जाते हैं। उनकी मानें तो उक्त वायरल वीडियो बिल्कुल फर्जी है और उन्हें इस कांडफंसाया जा रहा है।

    कहाँ शूट हुआ था वीडियो 

    इधर सूत्रों की मानें तो पूर्व गवर्नर जुबैर का यह वीडियो कराची के एक बड़े फाइव स्टार होटल में कुछ महीने पहले ही बनाया गया था। वीडियो में दो से ज्यादा लड़कियां नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को देखें तो चार कैमरों से अलग-अलग एंगल से इसे शूट किया गया है। फिलहाल सिर्फ 1 मिनट 7 सेकेंड की फुटेज ही जारी हुई है। अब तो ऐसा भी माना जा रहा है कि कई अन्य फुटेज भी अब सामने आ सकती हैं।

    क्या जुबैर नौकरी का लालच देकर करते हैं शोषण?

    गौरतलब है कि पाकिस्तान में इस वीडियो को लेकर अब तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। जहाँ कुछ लोगों का कहना है कि PML-N लीडर मरियम नवाज के इशारे पर ही मोहम्मद जुबैर का वीडियो बनाया गया है। वहीं, दूसरों का ये भी कहना पड़ा कि जुबैर लड़कियों को नौकरी का लालच देकर उनका यौन शोषण पहले से ही करते रहे हैं। वहीं उनके सिंध के गवर्नर रहते हुए भी ऐसे ही तरह-तरह की खबरें सामने आई थीं। उधर, मरियम नवाज ने भी इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि वो भी पूरे मामले की सच्चाई तक जाकर ही दम लेंगी।