Oman includes India's covaxine in approved corona vaccine list, will not require isolation if traveling
Representative Image

    नई दिल्ली: भारत बायोटेक (Bharat Biotech) के कोवैक्सीन टीके (Covaxin) को पृथक-वास (Isolation) की जरूरत के बिना ओमान (Oman) की यात्रा के लिए स्वीकृत कोविड-19 के टीकों (Covid-19 Vaccine) की सूची (List) में शामिल किया गया है। भारत बायोटेक ने ट्विटर पर लिखा, “कोवैक्सीन टीके को अब पृथक-वास की जरूरत के बिना ओमान की यात्रा के लिए स्वीकृत कोविड-19 टीकों की सूची में शामिल किया गया है। इससे भारत से ओमान जाने वाले उन यात्रियों को सुविधा होगी जिन्होंने कोवैक्सीन टीका लगवाया है।”

    प्रमुख टीका निर्माता कंपनी ने इस संबंध में मस्कट स्थित भारतीय दूतावास द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति का हवाला दिया। विज्ञप्ति के अनुसार, “मस्कट स्थित भारतीय दूतावास को यह बताते हुए खुशी हो रही है कि ओमान की सरकार ने ओमान की यात्रा के लिए स्वीकृत कोविड-19 टीकों की सूची में कोवैक्सीन को शामिल किया है। नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने इस बारे में 27 अक्टूबर को एक अधिसूचना जारी की।”

    भारत से ओमान जाने वाले सभी यात्री, जिन्होंने अनुमानित आगमन तिथि से कम से कम 14 दिन पहले कोवैक्सीन की दो खुराक ले ली है, वे अब पृथक-वास की जरूरत के बिना ओमान की यात्रा कर सकेंगे।