File Photo
File Photo

    Loading

    सिंगापुर: सिंगापुर में कोरोना वायरस (Coronavirus in Singapore) के नए स्वरूप ओमीक्रोन के मामले (Omicron Case) तेजी से बढ़ रहे हैं और अभी तक 448 लोगों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई, जिनमें से 369 लोग विदेश से यहां आए हैं या लाए गए हैं। सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी की। सिंगापुर में शनिवार को ओमीक्रोन के 98 मामलों की पुष्टि हुई, जिनमें से 73 संक्रमित लोग विदेश से आए।  

    मंत्रालय ने कहा, ‘‘अत्यधिक संक्रामक होने के कारण ओमीक्रोन को हमारे समुदाय में फैलने में देर नहीं लगेगी।” ‘चैनल न्यूज एशिया’ ने मंत्रालय के हवाले से कहा, ‘‘यह बहुत जरूरी है कि कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए हर व्यक्ति अपनी जिम्मेदारी निभाए, सतर्क रहे और टीकाकरण कराएं या उपलब्ध होने पर बूस्टर खुराक ले।” सिंगापुर में ओमीक्रोन संक्रमण के शुरुआती दो मामलों की पुष्टि छह दिसंबर को हुई थी। 

    ये दोनों संक्रमित लोग विदेश से आए थे। स्थानीय स्तर पर ओमीक्रोन संक्रमण के शुरुआती दो मामले 14 दिसंबर को सामने आए थे। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, सिंगापुर में शनिवार को कोविड-19 के 248 नए मामले सामने आए, जिनमें से 66 लोग विदेश से आए हैं। सिंगापुर में एक और व्यक्ति की मौत होने के बाद कोरोना वायरस के कारण मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 321 हो गई। सिंगापुर में संक्रमण के अब तक कुल 2,77,555 मामले पाए गए हैं। (एजेंसी)