File Photo
File Photo

    Loading

    ऐबटाबाद: हाल ही में पाकिस्तान (Pakistan) के ऐबटाबाद में रहने वाली महिला ने एक साथ 7 बच्चों को जन्म दिया था। यह खबर सोशल मीडिया (Social Media) पर उस समय काफी चर्चा में थी। हालांकि, अब महिला को बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अयूब टीचिंग अस्पताल के बाल चिकित्सा नर्सरी वार्ड के डॉक्टरों के मुताबिक, सात बच्चों में से पांच बच्चों की अस्पताल में मौत हो गई है। बचे हुए दो बच्चों को दूसरे अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया गया। जहां उनका इलाज किया जा रहा है। 

    अस्पताल के पीडियाट्रिक वार्ड के प्रभारी डॉक्टर एजाज हिसैन ने द एक्सप्रेस ट्रिब्यून को बताया कि, ये बच्चे समय से पहले पैदा हुए थे। इन्हीं दिक्कतों की वजह से मंगलवार को छठे बच्चे की भी मौत हो गई। जबकि सातवें बच्चे का इलाज चल रहा है। पैदा होने के दौरान इन बच्चों का वजन लगभग 1 किलोग्राम था। प्रीमैच्योर होने की वजह से इन सभी बच्चों में कई तरह की समस्याएं थीं। अस्पताल के एडमिनिस्ट्रेटर राजा महबूब जंजुआ ने बताया कि, एक बच्चा, जो पैदा होने के बाद से इनक्यूबेटर में था, उसकी दो दिनों के बाद ही मौत हो गई थी। 

    एक जटिल ऑपरेशन के बाद महिला ने एक साथ सात बच्चों को जन्म दिया था। वहीं बच्चों के पैदा होने से पहले महिला की, की गई अल्ट्रासाउंड और अन्य रिपोर्ट्स में बताया गया था कि महिला के पेट में पांच बच्चे ही हैं, लेकिन डिलीवरी के वक्त उसने सात बच्चों को जन्म दिया था। आपको बता दें कि इन सात बच्चों में चार लड़के है और तीन लड़कियां थी।