IMRAN
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की फाइल फोटो

Loading

नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, इस्लामाबाद हाई कोर्ट (Islamabad HC) से इमरान खान (Imran Khan)) को राहत मिल गई है। जानकारी के अनुसार, उन्हें 2 केस में 8 जून तक जमानत मिली है। 

मामले पर HC ने शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ आरोप लगाने और उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ताओं द्वारा पीएमएल-एन नेता मोहसिन रांझा के साथ मारपीट करने के मामले में इमरान खान को बड़ी राहत दी है। वैसे इन इन दोनों ही मामलों में Imran Khan की जमानत को अब आगामी 8 जून तक बढ़ा दिया गया है। वहीं इमरान बीते 9 मई को हिंसा के दौरान दर्ज हुए मामलों में गिरफ्तारी रोकने के लिए लाहौर HC भी पहुंच गए हैं।

आज इस्लामाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान इमरान की तरफ से बैरिस्टर गौहर खान अदालत में पेश हुए। उन्होंने अदालत से गुजारिश की कि उनके मुवक्किल को निजी तौर पर पेश होने से छूट दे दी जाए। अदालत ने उनकी मांग को अपनी मंजूरी दी।

इधर इस्लामाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस आमेर फारूक ने अदालत परिसर से इमरान की गिरफ्तारी को लेकर भी सवाल उठाया। मगर उन्हें बताया गया कि सुप्रीम कोर्ट में मामले की फिलहाल सुनवाई चल रही है। आज इमरान ने अपनी याचिका में कहा कि, अदालत पंजाब इंस्पेक्टर जनरल को निर्देश दे कि वह लाहौर में बीते 9 मई को और उसके बाद दर्ज हुई FIR की एक ताजा रिपोर्ट पेश करें। साथ ही इमरान ने अपनी याचिका में उन्हें नए मामलों में गिरफ्तार किए जाने से भी उन्हें सुरक्षा दी जाए।