imran
File Pic

Loading

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) में हिंसा भड़की है। कंगाल पाकिस्तान आग में जल रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई तो अब इमरान विरोधी राजनीतिक पार्टियां एक मंच पर आ गई हैं। यहां हालात खराब हो गए हैं। इमरान की रिहाई के खिलाफ PDM ने सुप्रीम कोर्ट के सामने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। समर्थकों ने कोर्ट को घेर लिया।   

इमरान के ट्वीटर हैंडल (Twitter handle) से ट्वीट आया है कि सरकारी भवन में आगजनी या गोली लगने से निहत्थे प्रदर्शनकारियों की दर्जनों मौतों के लिए कौन जिम्मेदार था। इसकी जांच किए बिना, लगभग 7000 पीटीआई कार्यकर्ताओं, नेतृत्व और हमारी महिलाओं को पाकिस्तान में सबसे बड़ी और एकमात्र संघीय पार्टी पर प्रतिबंध लगाने की योजना के साथ जेल में डाल दिया गया है। 

उन्होंने कहा कि इस बीच इन गुंडों को हमारी सुरक्षा एजेंसियां सुप्रीम कोर्ट पर कब्जा करने और संविधान को खत्म करने में मदद कर रही हैं। सभी नागरिक शांतिपूर्ण विरोध के लिए तैयार रहें क्योंकि एक बार संविधान और सुप्रीम कोर्ट के नष्ट हो जाने के बाद, यह पाक के सपने का अंत है। सुरक्षा एजेंसियां सुप्रीम कोर्ट पर कब्जा करने और संविधान को खत्म करने में गुंडों की मदद कर रही हैं।

बता दें कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान को अर्धसैनिक रेंजर्स ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट से उस समय गिरफ्तार किया था। जब वह भ्रष्टाचार के एक मामले में सुनवाई के लिए कोर्ट पहुंचे थे और बायोमेट्रिक प्रक्रिया से गुजर रहे थे। इसके बाद पूरे पाकिस्तान में हिंसा फैली थी। हालांकि, बाद में सुप्रीम कोर्ट ने इस गिरफ्तारी को अवैध बताया था। इसके बाद इमरान को इस्लामाबाद हाई कोर्ट से जमानत मिल गई थी। फ़िलहाल पाकिस्तान में हिंसा फैली हुई है।