pakistan
Pic: ANI

    नई दिल्ली. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के आजादी मार्च के दौरान इस्लामाबाद (Islamabad) में भयंकर हिंसा भड़क गई है। वहीं इमरान खान के समर्थकों ने कई स्थानों पर आगजनी की है और मेट्रो स्टेशन में भी आग लगा दी है। 

    बता दें कि, पाकिस्तान में फिलहाल गृहयुद्ध जैसे हालात पैदा हो गए हैं। वहीं दूसरी तरफ शाहबाज सरकार पर इमरान खान का भी हमला जारी है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का आजादी मार्च के जरिए देश में फिर से असेंबली चुनाव करने की मांग करते हुए आजादी मार्च भी निकाला था। इस दौरान हजारों की संख्या में जमा PTI समर्थकों ने राजधानी इस्लामाबाद में लंबा जाम भी लगा दिया था।

    मेट्रो स्टेशन में लगाई गई आग 

    इमरान खान के आजादी मार्च ने राजधानी इस्लामाबाद में एंट्री से पहले काफी हिंसा की है। वहीं इस्लामाबाद में इमरान खान के समर्थकों ने मेट्रो स्टेशन में आग लगा दी है। इसके बाद वहां आग की तेज लपटें देखी गईं। इधर राजधानी इस्लामाबाद के अलावा भी पाकिस्तान के अलग-अलग शहरों से ऐसी ही भयंकर तस्वीरें सामने आ रही है। 

    पाकिस्तान हिंसक विरोध प्रदर्शन के चलते,इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के कई समर्थकों को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। इस विरोध प्रदर्शन के दौरान इमरान समर्थक हजारों की संख्या में कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए हैं। वहीं कराची, लाहौर में शाहबाज सरकार के खिलाफ भी लोग जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

    इस्लामाबाद: सेना तैनात, पुलिस छोड़ रही आंसू गैस 

    राजधानी  इस्लामाबाद में हालात बेकाबू होते देखा अब वहां सेना तैनात कर दी गई है। साथ ही अब यहां पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े हैं और लाठीचार्ज भी किया गया है। जवाब में गुस्साए इमरान समर्थक भीड़ ने पथराव भी किया है। फिलहाल सरकार के आदेशनुसारसरकारी बिल्डिंग की रक्षा करना है।