Pakistan sent relief material to Afghanistan, Taliban took down Pakistan flag on the border, watch video

    काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) की सरकार का पाकिस्तान (Pakistan) लगातार हर तरह से समर्थन कर रहा है। चाहे वो पंजशीर (Panjshir) पर तालिबान के कब्ज़े की लड़ाई हो या फिर सरकार गठन में आ रही समस्याओं का समाधान हो। हर तरह से पकिस्तान तालिबान के साथ खड़ा नज़र आ रहा है। लेकिन ग्राउंड लेवल पर जो तस्वीर नज़र आ रही है वो कुछ और ही बयान कर रही है।

    दरअसल, पकिस्तान ने तालिबान की मदद के सिलसिले में कुछ राहत सामग्री भेजी दी लेकिन जिन ट्रक के ज़रिए सामान भेजा गया था उनपर पकिस्तान ने अपने झंडे लगाए थे जिन्हे बॉर्डर पर ही तालिबान के कुछ गार्ड्स ने निकाल दिया। इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है जो अब सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है।

    बताया जा रहा है कि, तोरखम बॉर्डर से पाकिस्तान से आ रहे करीब 17 ट्रकों को तालिबान के बॉर्डर सिक्योरिटी गार्ड्स ने इनमें से एक ट्रक से पाकिस्तान के झंडे को हटा दिया। घटना का वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी यूज़र्स ने नाराजगी जाहिर की है। मामले को बढ़ता देख तालिबान ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई भी की है। तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने इस मामले पर कहा है कि, जो भी लोग इस मामले में दोषी हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि, तालिबान के सभी नेताओं ने इस घटना पर दुख ज़ाहिर किया है। 

    बताया जा रहा है कि, राहत सामग्री से भरे ट्रकों में पाकिस्तान ने 278 टन खाने का सामान भेजा था। इनमें 65 टन चीनी, तीन टन दालें, 190 टन आटा, 11 टन कुकिंग ऑयल और 31 टन चावल थे।

    अफगानिस्तान में पाकिस्तान के राजदूत मंसूर खान ने ट्वीट करते हुए बताया कि, पाकिस्तान ने अफगानिस्तान की मदद करना शुरू कर दिया है। हमारे CG जलालाबादा अबीदुल्ला ने पाक-अफगान सहयोग मंच से 13 ट्रकों की खाद्य सामग्री को प्राप्त किया है और इन ट्रकों को अफगानिस्तान के अलग-अलग प्रांतों में भेजा जाएगा। बाकी 4 ट्रकों को अफगानिस्तान के नंगारहर में मौलवी मुबारिज ने प्राप्त किया है।