पाकिस्तानी छात्रा (Photo Credits-ANI Twitter)
पाकिस्तानी छात्रा (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    Russia-Ukraine War Updates: रूस और यूक्रेन जंग के बीच राहत की खबर यह है कि सुमी में फंसे भारतीयों को वहां से सुरक्षित निकाला गया है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने इसे लेकर एक बयान जारी किया है। हालांकि अब भी कई देशों के नागरिक वहां फंसे हुए हैं। भारत सरकार ऑपरेशन गंगा चलाकर अब तक हजारों छात्रों को यूक्रेन से निकाल चुकी है। युद्ध ग्रस्त इलाकों से निकाले जा रहे छात्र मोदी सरकार की तारीफ भी कर रहे हैं। इन सब के बीच पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की भी एक छात्रा ने भारत सरकार और पीएम मोदी की तारीफ की है। 

    ज्ञात हो कि यूक्रेन में फंसी पाकिस्तान की छात्रा आसमा शफीक को युद्ध ग्रस्त इलाके से भारत ने निकाला है। यही कारण है कि आसमा कीव में भारतीय दूतावास और प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करती दिख रही है। इसका वीडियो भी सामने आया है। उन्होंने पीएम मोदी का भी धन्यवाद किया है।

    देखें वीडियो-

    रिपोर्ट के अनुसार भारतीय अधिकारियों ने आसमा को सुरक्षित बचाया हुआ है, फिलहाल वो पश्चिमी यूक्रेन के रास्ते पर है। आसमा जल्द ही अपने परिवार से मिलने वाली हैं।

    गौर हो कि इससे पहले केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने एक बयान में कहा कि सूमी में फंसे सभी 694 भारतीय छात्रों को निकाल लिया गया है। दरसल यूक्रेन की सरकार ने सुरक्षित गलियारा बनाया था, जिसके बाद भारतीय छात्रों को वहां से निकाला गया।