Imran Khan
File Photo

    नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) एक ऐसा देश है, जो अपना मज़ाक बनाने का कोई मौका नहीं छोड़ता है। यहां के नेता कभी-कभार कुछ ऐसे बयान दे जाते हैं, जिससे उनका ही मज़ाक बन जाता है। अबकी बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan PM Imran Khan) ने अपना मज़ाक बना लिया है।

    इमरान खान ने यह साबित कर दिया कि उनका भूगोल (Geography) तो अच्छा था ही नहीं, लेकिन गणित (Maths) भी उनकी कमजोर ही है। इस बार इमरान खान ने भारत की आबादी को 1 अरब 300 करोड़ बताकर खुद को सोशल मीडिया (Imran Khan Troll In Social Media) पर ट्रोल करवा दिया है। 

    दरअसल, सोशल मीडिया पर इमरान खान का एक वीडियो तेजी से वायरल (Imran Khan Viral Video) हो रहा है जिसमें वो भारत की आबादी (India’s Population) को 1 अरब 300 करोड़ बताते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में क्रिकेट की बात करते हुए इमरान खान कह रहे हैं कि, क्रिकेट में दो वर्ल्ड कप है। एक वनडे क्रिकेट का दूसरा टेस्ट क्रिकेट का। ऐसे में 40 से 50 लाख की आबादी ने हिन्दुस्तान जिसकी आबादी 1 अरब 300 करोड़ है, उसको टेस्ट क्रिकेट की चैंपियनशिप में हरा दिया।

    इमरान खान का यह वीडियो सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। इस वीडियो को शमा जुनेजो ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। लोग इसे देखकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का खूब मज़ाक उड़ा रहे हैं। आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब इमरान खान ने अपने जनरल नॉलेज को लेकर ट्रोल हुए हैं। इससे पहले साल 2019 में ईरान दौरे के समय तेहरान में मीडिया से बात करते हुए इमरान खान ने जापान और जर्मनी को पड़ोसी देश बताया था। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था।

    आनंद महिंद्रा ने यह वीडियो शेयर करते हुए कहा था कि, ‘धन्यवाद भगवान, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह सज्जन मेरे इतिहास या भूगोल के शिक्षक नहीं थे..’ इस बयान के बाद भी इमरान खान का बहुत मज़ाक उड़ाया गया था और उनके सामान्य ज्ञान के बारे में भी सवाल उठाए गए थे।