Philippines President Rodrigo Duterte attempts to touch private part of woman, criticized as video goes viral

    Loading

    मनीला: फिलीपींस (Philippines) के राष्ट्रपति (President) का एक वीडियो (Video) हाल ही में सामने आया है। इस वीडियो में राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते (Rodrigo Duterte) एक महिला (Woman) को गलत तरीके से छूने की कोशिश करते दिखाई दे रहे हैं। ये वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पोस्ट होने के बाद से तेज़ी से वायरल (Viral) हो रहा है और राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते कड़ी आलोचना की जा रही।

    एक रिपोर्ट के अनुसार, दरअसल, इस वीडियो में दुतेर्ते एक घर में बैठे दिखाई दे रहे हैं और वे डिनर टेबल पर बैठे हैं। इस घर पर एक महिला सहायिका जब उनके नज़दीक आती है तो वे उसके प्राइवेट पार्ट को छूने की कोशिश करते दिखाई दे रहे हैं। हालांकि महिला उनका इरादा समझ जाती है और वे फौरन ही एक कदम पीछे हट जाती है। बताया जा रहा है कि, जहां ये वीडियो शूट किया गया है, वे घर खुद राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते का है। 

    रिपोर्ट में कहा गया है कि, इस वीडियो के वायरल होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर राष्ट्रपति दुतेर्ते की कड़ी निंदा हो रही है जिसके बाद मामले पर सफाई देते हुए फिलीपींस के प्रेसिडेंशियल पैलेस ने भी बयान जारी किया है। इस बयान में कहा गया है कि, दुतेर्ते वीडियो में सिर्फ प्लेफुल होने की कोशिश कर रहे थे।

    हालांकि, ये पहला मामला नहीं है कि, राष्ट्रपति दुतेर्ते विवादों में घिरे हों, इससे पहले, खबर आई थी कि, वे दक्षिण कोरिया के दौरे के दौरान एक भाषण के बीच में ही उन्होंने एक विदेशी फिलिपीनो कार्यकर्ता को किस कर लिया था। इस घटने के सामने आने के बाद भी उनकी काफी आलोचना हुई थी।