Ban on international flights extended in view of deteriorating corona situation in Nepal
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: अमेरिका के मिसीसिपी में एक शख्स के प्लेन को हाईजैक करने के बाद अब उसकी क्रैश लैंडिंग की गई है और उसे खेत में उतारा गया है। इसके बाद पायलट ने खुद को पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है।यूएस मीडिया के अनुसार, ईंधन खत्म होने के बाद मिसिसिपी के एक खेत में उतरा, पायलट को हिरासत में लिया गया है। धमकी देने वाले शख्स की उम्र 29 साल बताई जा रही है। इस शख्स ने विमान चुराने के बाद धमकी दी थी कि वह प्लेन को वॉलमार्ट पर क्रैश कर देगा। धमकी के बाद सभी वॉलमार्ट स्टोर एहतियात के तौर पर बंद कर दिए गए थे। 

    ख़बरों के मुताबिक, प्लेन चुराने वाला शख्स एयरपोर्ट का ही कर्मचारी है। पुलिस ने बताया कि कर्मचारी ने डबल इंजन 9 सीटर प्लेन चुराया। अधिकारियों ने बताया, ‘उन्हें सबसे पहले सुबह 5 बजे मिसिसिपी के टुपेलो में एक गलत पायलट के एक विमान उड़ाने की सूचना दी गई थी।’ उन्होंने कहा कि पायलट ने 911 पर कॉल किया और जानबूझकर वॉलमार्ट पर प्लेन क्रैश करने की धमकी दी। ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में देखा जा सकता है कि विमान पूरे इलाके में गलत तरीके से उड़ रहा है। इस घटना के बाद नागरिकों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया। 

    टूपेलो पुलिस विभाग ने कहा कि वॉलमार्ट और पास के एक स्टोर को खाली करा लिया गया है। इसने कहा कि विमान ने शनिवार सुबह लगभग पांच बजे चक्कर लगाना शुरू किया और तीन घंटे से अधिक समय बाद भी हवा में है। पुलिस ने कहा कि उसने सीधे पायलट से संपर्क किया है। इसने कहा कि नागरिकों को तब तक उस क्षेत्र से दूर रहना चाहिए जब तक कि सब कुछ स्पष्ट न हो जाए।  

    पुलिस ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि वह पायलट से सीधे संपर्क साधने में सफल रही है। इसने कहा कि नागरिकों को तब तक उस क्षेत्र से दूर रहना चाहिए जब तक कि सब कुछ स्पष्ट न हो जाए। पुलिस ने कहा कि इस प्रकार के हवाई जहाज से खतरे का क्षेत्र टूपेलो से भी बहुत बड़ा है। पायलट टुपेलो क्षेत्रीय हवाई अड्डे का कर्मचारी है, और संबंधित विमान दोहरे इंजन वाला 1987 बीच सी 90 ए है जिसमें नौ सीटें हैं। इसका स्वामित्व साउथ ईस्ट एविएशन, एलएलसी, ऑक्सफोर्ड, मिसिसिपी के पास है।