Imran Khan

    Loading

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान में सियासी उठापटक के बीच एक नया मोड़ आया है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) को नजरबंद (House Arrest) कर दिया गया है। वहीं, पाकिस्तान के स्पीकर और डिप्टी स्पीकर (Speaker-Deputy Speaker National Assembly) ने वोटिंग की मियाद खत्म होने से 25 मिनट पहले ही इस्तीफा (Resignation) दे दिया है। ऐसे में बड़ा सवाल उठ रहा है कि अब वोटिंग कौन कराएगा।

    स्पीकर असद कैसर और डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी ने नेशनल असेंबली में इस्तीफा की घोषणा की। स्पीकर ने कहा कि मैं इमरान खान के खिलाफ नहीं जाऊंगा। इमरान खान ने जो फैसला किया है वह मुल्क की खुद्दारी के लिए किया है। संसद में स्पीकर ने इमरान खान का सीक्रेट लेटर रखा। हालांकि, इस बीच अयाज सादिक को स्पीकर का चार्ज दिया गया है। वे पीएमएल-एन के सांसद हैं।

    पाकिस्तान नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग शुरू हो गई है। पीटीआई के सभी सांसद असेंबली से बाहर निकल चुके हैं। विपक्षी दलों के सभी सांसद असेंबली में मौजूद हैं।

    उधर, पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को नजर बंद कर दिया गया है। पाकिस्तानी मीडिया में यह भी खबर चल रही है कि इमरान खान ने प्रधानमंत्री आवास छोड़ दिया है। माना जा रहा है कि वोटिंग में इमरान खान का हारना तय है।