महारानी एलिजाबेथ के अंतिम दर्शन के दौरान इन नियमों का करना होगा पालन, वेस्टमिंस्टर पैलेस में रखा जाएगा पार्थिव शरीर
File Photo

    Loading

    लंदन. बकिंघम पैलेस (Buckingham Palace) ने कहा है कि महारानी एलिजाबेथ (Queen Elizabeth) द्वितीय चिकित्सकीय देखरेख में हैं, क्योंकि डॉक्टरों ने उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई है। महारानी ने अपनी ‘प्रिवी काउंसिल’ की बैठक रद्द कर दी और उन्हें आराम करने के लिए कहा गया है।

    रायटर की खबर के अनुसार डॉक्टरों से महारानी एलिजाबेथ के स्वास्थ्य के बारे में सुचना मिलके बाद उनके परिवार के सदस्य उनके स्कॉटिश घर बाल्मोरल कैसल पहुंचे हैं। वहीं, महारानी के सबसे बड़े बेटे और वारिस प्रिंस चार्ल्स और उनकी पत्नी कैमिला भी बाल्मोरल कैसल पहुंचे, जहां रानी अपने पोते प्रिंस विलियम के साथ रह रही है।

    महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने कंजरवेटिव पार्टी की नेता लिज ट्रस को मंगलवार को औपचारिक रूप से ब्रिटेन की नई प्रधानमंत्री नियुक्त किया था। ट्रस 96 वर्षीय महारानी से मिलने के लिए स्कॉटलैंड के एबर्डीनशायर में उनके बाल्मोरल कैसल स्थित आवास पहुंची थीं।

    पैलेस का कहना है कि महारानी बाल्मोरल में हैं और उनके बेटे प्रिंस चार्ल्स और पोते प्रिंस विलियम वहां के लिए रवाना हो गये हैं। इस बीच ट्रस ने कहा, “बकिंघम पैलेस की इस खबर से पूरा देश चिंतित होगा।” उन्होंने ट्विटर पर कहा, “इस समय मेरी और पूरे देश की शुभकामनाएं महारानी और उनके परिवार के साथ हैं।” (एजेंसी इनपुट के साथ)