ukraine
File Photo:@BombshellDAILY/Twitter

    Loading

    कीव. रूसी सेना (Russian Army) ने कीव (Kyiv), पश्चिमी यूक्रेन (Ukraine) और अन्य हिस्सों पर शनिवार को फिर से हमला तेज कर दिया है। यह यूक्रेन और उसका साथ देने वाले पश्चिमी देशों के लिए चेतावनी है कि पूर्वी यूक्रेन पर हमले की रूसी योजना के बावजूद पूरा देश अभी युद्ध के खतरे के साये में है। काला सागर में युद्धपोत क्षतिग्रस्त होने से हुए नुकसान और रूसी सीमा में यूक्रेन के कथित हमले से गुस्साए रूसी सैन्य कमान ने यूक्रेन की राजधानी पर हमले से एक दिन पहले चेतावनी जारी की और कहा कि वह सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बना रहा है।

    ‘एसोसिएटेड प्रेस’ के संवाददाताओं ने इस सप्ताह पूर्वी यूक्रेन के शहर खारकीव पर हुए हमले में असैन्य नागरिकों के मारे जाने की पुष्टि की है और हर दिन और असैन्य नागरिकों के शव मिल रहे हैं जिसने यूरोपीय सुरक्षा के मिथक को तोड़ दिया है।

    यूक्रेन के प्रशासन के अनुसार, अकेले कीव क्षेत्र में 900 से ज्यादा असैन्य नागरिकों के शव मिले हैं और इनमें से ज्यादातर की मौत गोली लगने से हुई है। ये सभी शव दो सप्ताह पहले क्षेत्र से रूसी सेना के हटने के बाद मिले हैं।

    शनिवार की सुबह पूर्वी कीव से धुआं उठता देखा गया। शहर के मेयर विटाली क्लिस्शको ने शहर के दारनिस्की जिले पर हमले की पुष्टि की है।

    उन्होंने बताया कि पैरामेडिकल और राहत कर्मी मौके पर मौजूद हैं और मृतकों की संभावित संख्या के बारे में बाद में बताया जाएगा। मेयर ने युद्ध के कारण पहले ही शहर छोड़ चुके लोगों से तत्काल घर नहीं लौटने की अपील की। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि हमले में किसको निशाना बनाया गया है। (एजेंसी)