Russia-Ukraine War Apple halts all product sales in Russia amid Ukraine invasion
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली, रूस और यूक्रेन (Russia-Ukraine War) के बीच जंग शुरू हो गई है। रूस और यूक्रेन के तरफ से हर रोज एक दूसरे पर मिसाइलें दागी जा रही हैं। वहीं, दुनिया के कई देश रूस के खिलाफ खड़े हैं। 

    इसी दौरान मीडिया खबरों के मुताबिक, अमेरिकी टेक दिग्गज कंपनी एपल (Apple) ने मंगलवार से रूस में सभी उत्पाद बिक्री को रोक दिया। इसके साथ ही एपल पे और अन्य सेवाओं को सीमित कर दिया है।

    एपल (Apple) ने बयान जारी करते हुए कहा, “हमने रूस में अपने बिक्री चैनल में सभी निर्यात बंद कर दिए। साथ ही एपल पे और अन्य सेवाओं को सीमित कर दिया गया है। रूस में एपल ऐप स्टोर से अब कुछ भी डाउनलोड नहीं हो सकता है।”

    एपल (Apple) ने बयान में कहा गया है, “हम यूक्रेन पर रूसी हमले को लेकर बहुत चिंतित हैं और उन सभी लोगों के साथ खड़े हैं जो हिंसा के कारण पीड़ित हैं।”बता दें कि, इससे पहले मेटा, गूगल, टिकटॉक और यूट्यूब ने रूस के सरकारी मीडिया आउटलेट आरटी और स्पुतनिक को यूरोप में ब्लॉक कर दिया है। वहीं, दुनिया के कई देशों ने रूस की निंदा की है मास्को पर प्रतिबंध लगाए हैं। 

    मालूम हो कि, अमेरिका, कनाडा और यूरोपीय सहयोगी प्रमुख रूसी बैंकों को इंटरबैंक मैसेजिंग सिस्टम, स्विफ्ट से हटाने के लिए सहमत हुए है। वहीं रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी बदले की कार्रवाई की है।