राजदूत इगोर पोलिखा (Photo Credits-ANI Twitter)
राजदूत इगोर पोलिखा (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    Russia Ukraine War: रूस के हमले के बीच यूक्रेन ने भारत से मदद मांगी है। बताना चाहते हैं कि यूक्रेन के राजदूत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मामले में दखल देने और मदद करने की मांग की है। यूक्रेन के राजदूत इगोर पोलिखा (Igor Polikha) ने कहा कि भारत और रूस के रिश्ते अच्छे हैं इसलिए हम प्रधानमंत्री मोदी से गुजारिश करते हैं कि वह तत्काल रूस के राष्ट्रपति और हमारे राष्ट्रपति से बात करें। 

    ज्ञात हो कि राजदूत ने कहा कि रूस दावा कर रहा है कि वह सिर्फ सैन्य ठिकानों पर ही हमला कर रहा है। लेकिन उसके हमले में आम लोग भी मारे गए हैं। उन्होंने कहा कि यूक्रेन ने रूस के पांच से अधिक जहाज मार गिराए हैं। वैसे दोनों देशों के बीच जारी घमासान पर भारत का रुख अब तक न्यूट्रल रहा है।

    यूक्रेन के राजदूत का बयान-

    दूसरी तरफ यूक्रेन के राष्ट्रपति ब्लोदीमिर जेलेनस्की ने विश्व के अन्य नेताओं से देश को रक्षा सहयोग मुहैया कराने और उसके हवाई क्षेत्र को रूस से बचाने में मदद करने की अपील की है। आज सुबह रूस के यूक्रेन पर हमला करने के बीच जारी एक बयान में जेलेनस्की ने कहा कि रूस ने यूक्रेन और पूरे लोकतांत्रिक विश्व के खिलाफ युद्ध छेड़ दिया है।’