Ukraine's President Zelensky
File Photo:Twitter

    Loading

    लंदन: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने ब्रिटेन की संसद को संबोधित करते हुए कहा कि उनका देश रूस के आक्रमण (Russia-Ukraine War Updates) के खिलाफ आखिरी सांस तक लड़ता रहेगा। ज़ेलेंस्की ने ब्रिटिश सांसदों से कहा कि ”हम हार नहीं मानेंगे और हारेंगे भी नहीं।” 

    यूक्रेन से वीडियो के जरिये हाउस ऑफ कॉमन्स को संबोधित करते हुए ज़ेलेंस्की ने ब्रिटेन से रूस पर प्रतिबंध बढ़ाने और उसे एक ”आतंकवादी देश” मानने का आग्रह किया। रूस पर लगातार अमेरिका की तरफ से प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में अब अमेरिका ने नए बैन रूस पर लगाने की घोषणा की है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने घोषणा करते हुए कहा कि उनका देश रूस से तेल और गैस का आयात नहीं करेगा।

    द कीव इंडिपेंडेंट के मुताबिक राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने कहा कि “विश्व रूस के भविष्य में विश्वास नहीं करती है, इसके बारे में बात भी नहीं करती है। वे हमारे बारे में बात करते हैं, वे हमारी हेल्प कर रहे हैं, वे युद्ध के बाद हमारी रिकवरी को सपोर्ट करने के लिए खड़े हुए हैं।  

    उल्लेखनीय है कि रूस के वित्तीय क्षेत्र पर गंभीर प्रतिबंधों के बावजूद तेल निर्यात ने वहां नकदी प्रवाह को स्थिर बनाए रखा है। जो बाइडन ने ऐलान किया कि हम पुतिन के युद्ध को ‘सब्सिडी’ देने का हिस्सा नहीं होंगे।”(एजेंसी इनपुट के साथ)