Russia University Firing : Firing at Perm University of Russia, students were seen jumping from the windows of the building, watch video

    मास्को: रूस (Russia) के पर्म (Perm) शहर की एक विश्वविद्यालय (University) में सोमवार सुबह अंधाधुंध फायरिंग हुई। एक बंदूकधारी शख्स ने गोलीबारी (Firing) की जिसमें 8 लोगों की मौत (Death) हो गई जबकि कई लोग घायल (Injured) हो गए। इस घटना के दौरान कई छात्रा अपनी जान बचाने के लिए बिल्डिंग (Building) की खिड़कियों (Windows) से बहार कूदते दिखाई दिए। 

    इस घटना का वीडियो (Video) भी सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि, बिल्डिंग की कई मंज़िलों से लोग अपनी जान बचाने के लिए खिड़कियों से कूद रहे हैं।  

    रूसी के पर्म क्षेत्र के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं। घायलों का फिलहाल इलाज चल रहा है। पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी प्रेस सर्विस के अनुसार, अज्ञात अपराधी ने एक गैर-घातक बंदूक का इस्तेमाल किया। विश्वविद्यालय के छात्रों और कर्मचारियों ने खुद को कमरों में बंद कर लिया था और विश्वविद्यालय ने उन लोगों से परिसर छोड़ने का आग्रह किया जो ऐसा करने की स्थिति में थे।

    रिपोर्ट्स के अनुसार, रुसी गृह मंत्रालय ने कहा कि, बंदूकधारी को हिरासत में ले लिया गया है। पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी प्रेस सेवा ने कहा कि, अपराधी ने एक ऐसी बन्दूक का इस्तेमाल किया जो गैर-घातक रबर या प्लास्टिक आदि की गोलियां चलाने के लिये डिज़ाइन की गई है, लेकिन इसमें फेलबदल कर इससे दूसरे कारतूस भी दागे जा सकते हैं। 

    मास्को से करीब 1,100 किलोमीटर पूर्व में स्थित पर्म शहर की आबादी करीब 10 लाख है और विश्वविद्यालय में तकरीबन 12,000 छात्र पढ़ते हैं। हमले के पीछे बंदूकधारी की क्या मंशा थी, इसका तत्काल पता नहीं चल सका है। मई में कजान शहर में एक बंदूकधारी ने एक विद्यालय में गोलीबारी की थी जिसमें सात छात्रों और दो शिक्षकों की जान चली गई थी।