File Photo
File Photo

    Loading

    कीव: रूसी सेना ने शनिवार को खेरसॉन शहर के मुख्य केंद्र को निशाना बनाकर गोलाबारी की। राष्ट्रपति कार्यालय के डिप्टी चीफ ऑफ स्टाफ किरिलो ताइमोशेंको ने कहा कि इस हमले में तीन लोग घायल हो गये।  इस बड़े शहर से पिछले महीने रूसी सैनिकों को पीछे हटना पड़ा था जो मास्को के लिए यूक्रेन के युद्धक्षेत्र में सबसे बड़ा झटका है। 

    रूसी सैनिकों के पीछे हटने के बाद से इस दक्षिणी शहर और इसके आसपास के इलाकों पर अक्सर हमले किये जा रहे हैं। क्षेत्रीय गर्वनर यारोस्लाव यानुशेविक ने रविवार को कहा कि रूस ने रॉकेट, मोर्टार, और टैंक से पिछले एक दिन के दौरान 54 हमले किये जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई जबकि छह लोग घायल हुए हैं। 

    इस बीच रूस में बेलगोरोड क्षेत्र के गर्वनर व्याचेस्लाव ग्लाडकोव ने रविवार को कहा कि इस क्षेत्र में यूक्रेनी गोलाबारी से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि आठ लोग घायल हो गये। यह क्षेत्र यूक्रेन की उत्तरी सीमा के पास है।  पिछले 10 महीनों से जारी इस युद्ध के ताजा चरण में रूस पानी और बिजली आपूर्ति जैसी अन्य नागरिक सेवा वाले आधारभूत ढांचों को निशना बनाकर भीषण हमले कर रहा है जिससे सर्दियों में यूक्रेनियों की पीड़ा बढ़ गई है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने युद्ध की निंदा करने के लिए फटबॉल विश्व कप के फाइनल मैच का इस्तेमाल किया। (एजेंसी)