RAHUL-GANDHI
Pic: Twitter

Loading

नयी दिल्ली. इस समय राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अपने 6 दिन के अमेरिका दौरे पर हैं। वहीं आज यानी बुधवार को पहले दिन उन्होंने सैन फ्रांसिस्को में यहां के भारतीयों को संबोधित किया। जी हां, कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका के दौरे पर हैं। कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में उन्होंने एक्टिविस्ट्स, शिक्षाविदों और लोगों से बातचीत की।

इसमें उन्होंने कहा कि, ” भारत में कुछ लोगों को अब यही लगता है कि वो सब जानते हैं। वो भगवान को भी दो-चार बातें सिखा सकते हैं। हमारे देश के प्रधानमंत्री मोदी उनमें से एक हैं। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मुझे थकान नहीं हो रही थी, क्योंकि मेरे साथ पूरा भारत था। लेकिन मोदी सरकार ने मेरी यात्रा रोकने की पूरी कोशिश की, पुलिस बल का इस्तेमाल किया। इसके बावजूद यात्रा का असर बढ़ता ही गया।”

राहुल गांधी ने आज यह भी कहा है कि, लोगों को डराया धमकाया जा रहा है। संस्थाओं का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। राजनीति को BJP और RSS के द्वारा नियंत्रित किया जा रहा है।

जानकारी दें कि राहुल मंगलवार की रात को ही अमेरिका पहुंचे थे। सैन फ्रांसिस्को एयरपोर्ट पर राहुल का स्वागत इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा और IOC के अन्य सदस्यों ने स्वागत किया। वहीं IOC पार्टी ने कहा कि राहुल को इमिग्रेशन क्लीयरेंस के लिए एयरपोर्ट पर 2 घंटे तक इंतजार करना पड़ा। इस दौरान जब लोगों ने उनसे पूछा कि वह लाइन में क्यों खड़े हैं तो उन्होंने कहा, “मैं एक आम आदमी हूं, मैं अब सांसद नहीं हूं।”

वहीं इस इस दौरान सैम पित्रोदा ने कहा कि हमारे देश की संस्थाएं कब्जे में हैं, उन्हें काम नहीं करने दिया जा रहा है। भारत में बेरोजगारी एक बड़ी समस्या है। लोगों को नौकरियां नहीं मिल रही हैं। युवा परेशान हैं। हमें राहुल गांधी जैसे युवा माइंड की जरूरत है, जो देश को चला सकें।

जानकारी दें कि, राहुल का यह दौरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका की यात्रा से ठीक 23 दिन पहले हो रहा है। दरअसल PM मोदी 21 से 23 जून तक अमेरिका जाएंगे, यहां राष्ट्रपति जो बाइडेन उनके लिए ख़ास तौर से स्टेट डिनर होस्ट करने वाले हैं। वहीं, अमेरिका की यात्रा में राहुल गांधी कैलिफोर्निया की स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में अपना भाषण देंगे। इधर रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल अमेरिकी सांसदों से मुलाकात भी करेंगे। वो भारत में प्रेस की आजादी पर एक जरुरी लेक्चर भी यहां देंगे।